scriptOne killed, two injured by firing over fake voting in Morena | मुरैना में फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग कर एक की हत्या, दो घायल | Patrika News

मुरैना में फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग कर एक की हत्या, दो घायल

- मल्हन का पुरा में आधा घंटे तक चलीं बंदूक व कट्टों से गोलियां

मोरेना

Published: June 25, 2022 07:55:13 pm


मुरैना. अंबाह थाना क्षेत्र की वीलपुर पंचायत के मल्हन का पुरा पोलिंग पर फर्जी मतदान रोकने को लेकर दो प्रत्याशी समर्थकों में विवाद हो गया। एक प्रत्याशी व उसके समर्थकों ने आधा घंटे तक ताबड़तोड़ बंदूक व कट्टों से फायरिंग की। इसमें गोली लगने से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनको १०८ एम्बूलेंस के स्टाफ जितेन्द्र दीक्षित, संजू सिकरवार ने जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
घायलों के साथ आए रामशरण तोमर, रामौतार तोमर ने बताया कि वीलपुर पंचायत से राजू उर्फ महेन्द्र सिंह तोमर और कुलदीप तोमर सरपंची का चुनाव लड़ रहे हैं। चूकिं राजू तोमर मल्हन का पुरा का ही रहने वाला है, वहीं पर पोलिंग थी। इसलिए उसके समर्थक बड़ी संख्या में एकत्रित होकर फर्जी मतदान कर रहे थे, दूसरे प्रत्याशी कुलदीप तोमर जो बीलपुर का रहने वाला है, उसके समर्थकों ने विरोध किया तो राजू तोमर व उसके समर्थकों ने फर्सा, बंदूक व कट्टों से हमला कर दिया। गोली लगने से कुलदीप के समर्थक विनोद (४५) पुत्र रामस्वरूप पचौरी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि विजय (२८) पुत्र रामशरण तोमर व मनोज (२७) पुत्र विशाल तोमर निवासी वीलपुर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमें से एक के सिर में गोली फंसी है। इनको इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने अंबाह थाने में पदस्थ एक थानेदार पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि अगर थानेदार अपना ठीक से फर्ज निभाता तो फायरिंग जैसी स्थिति निर्मित ही नहीं होती।
एरिया डोमेनशन का नहीं दिखा असर
अंबाह पोरसा में चुनाव को लेकर पूर्व से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक जिले भर के पुलिस फोर्स के साथ पोलिंग बूथों पर एरिया डोमेनेशन भी करा चुके थे और अधिकारी दावा करते रहे कि अंबाह पोरसा में पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था है। लेकिन अधिकारियों की व्यवस्थाएं काम नहीं आईं और कई मतदान केन्द्रों पर झगड़े की खबर मिली हैं। गूंज बंधा में तहसीलदार पर भी हमला कर गाड़ी फोड़ दी।
हथियार जमा फिर कहां से आई बंदूक?
वीलपुर पंचायत के मल्हन का पुरा व बरेह पंचायत के जय सिंह का पुरा में बंदूकों से फायरिंग की बात सामने आई है। सवाल यह है कि प्रशासन सबकी बंदूक जमा करा चुका है फिर गांव में बंदूक कहां से आई। वहीं अंबाह के जो गांव संवेदनशील थे फिर भी पुलिस व प्रशासन ने इन गांवों पर फोकस नहीं किया।
जय सिंह का पुरा में दोनों तरफ से चली गोली, एक घायल
फोटो २५०६२२ मोर ६- जय सिंह का पुरा हुई फायरिंग में घायल युवक
अम्बाह की ग्राम पंचायत बरेह के पोलिंग बूथ जयसिंह का पुरा पर मतदान के दौरान बारे का पुरा व मेहराकी गांव के लोगों के बीच विवाद हो गया। मौके पर दोनों गांव की तरफ से एक दर्जन से अधिक फायर किए गए जिसमें बरेह पंचायत के जय सिहं का पुरा पोलिंग बूथ पर भी फायरिंग हुई। यहां सरपंच पद के प्रत्याशी कल्लू यादव के पोलिंग एजेंट के भाई छोटू उर्फ अंबरीष (२२) पुत्र महेश परिहार निवासी जय सिंह का पुरा के हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। इसको अंबाह से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। यहां सरपंच प्रत्याशी नंदकिशोर श्रीवास के समर्थकों की गोली से अंबरीष घायल हुआ है।
कथन
- मल्हन का पुरा में पुरानी रंजिश को लेकर फायरिंग हुई है जिसमें एक की मौत हो गई और दो घायल हुए हैं। अगर फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग हुई तो फरियादी जो लिखाएगा, उसकी एफआइआर की जाएगी। बंदूक कहां से आई, उसकी भी जांच कराई जाएगी।
आशुतोष बागरी, पुलिस अधीक्षक, मुरैना
मुरैना में फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग कर एक की हत्या, दो घायल
मुरैना में फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग कर एक की हत्या, दो घायल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.