हम प्रशासन की मदद करते हैं और आज हमारे लिए गेट बंद कर दिए

मांगों को लेकर 200 पंचायत के पटेलों ने डेढ़ घंटे घेरी कलेक्टे्रट, धरना देकर प्रदर्शन भी किया

मुरैना. अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिले की 200 पंचायत के पटेलों ने पुराना बस स्टैंड से रैली निकाली और कलेक्टे्रट का घेराव किया। कलेक्टे्रट का गेट लगाने से पटेल भडक़ गए और कहा कि हम हमेशा प्रशासन की मदद करते आए हैं और आज हमारे लिए गेट लगा दिए।


जब एसडीएम आरएस बाकना ज्ञापन लेने आए तो पटेल संघ ने यह कहकर ज्ञापन नहीं दिया कि हमारे आने पर कलेक्टे्रट के गेट क्यों लगा दिए अब हम ज्ञापन अंदर ही देंगे। एसडीएम ने मना कर दिया और वापस चले गए। फिर पटेल आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। उसके बाद अपर कलेक्टर एसके मिश्रा आए तो पटेलों ने फिर से वही मांग की कि हम ज्ञापन कलेक्टे्रट के अंदर ही देंगे। अपर कलेक्टर ने मना कर दिया और वापस चले गए। फिर से नारेबाजी की तो दोबारा एसडीएम व शहर कोतवाल शिव सिंह यादव पुलिस फोर्स के साथ कलेक्टे्रट पहुंचे, उनको समझाया तो वह नहीं माने। तब उनको रास्ता खाली करने को कहा गया। उसके बाद पटेल वापस पुराना बसस्टैंड परिसर में पहुंचे और आगामी रणनीति पर चर्चा की।


लंबे समय से बिना पारिश्रमिक के पटेल पंचायतों में प्रशासन का हर कार्यक्रम में सहयोग करते आए हैं लेकिन अपनी मांगों को लेकर पहली बार आंदोलन करते देखे गए हैं। पटेल संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष परमानंद शर्मा, रानपुर पंचायत के पटेल सुनील शर्मा ने बताया कि जिले की करीब 200 पंचायतों के पटेल अपनी मांगों को लेकर लामबंद हुए हैं और हमारी मांगें नहीं मानी गई तो आगामी आंदोलन और तेज किया जाएगा।

राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned