script

घर के लोग गए थे शादी में, चोर ले गए 12 लाख के जेवर

locationमोरेनाPublished: Dec 06, 2017 04:47:25 pm

शहर की संजय कॉलोनी में सोमवार की रात हुई वारदात

Morena News, Morena Hindi News, Mp Hindi News, Crime, Theft, Jewelry, Morena

वह अलमारी जिसका गेट व लॉकर तोड़कर जेवरात चुराए गए।

मुरैना. शहर की संजय कॉलोनी में एक सूने मकान का ताला तोड़कर चोर १२ लाख रुपए से अधिक के जेवरात पार कर ले गए। इसके अलावा कुछ नकदी भी समेटकर ले गए। खास बात यह कि चोरों ने इस वारदात को रात 12 बजे से पहले ही अंजाम दिया।
जानकारी के अनुसार संजय कॉलोनी निवासी रमेशचंद्र सविता के भाई के यहां ग्वालियर में सोमवार को शादी थी। लिहाजा उनके परिवार के सभी सदस्य शाम चार बजे ग्वालियर के लिए निकले। उन्होंने यह सोचकर घर सूना छोड़ दिया कि रात 12 बजे तक वापस लौट आएंगे। तकरीबन 12 बजे उनका छोटा बेटा राज तथा कुछ अन्य लोग ग्वालियर से लौटे तो देखा कि मकान का ताला टूटा पड़ा है। जब वे अंदर दाखिल हुए तो सामान बिखरा पड़ा था और लोहे की अलमारी का गेट भी खुला हुआ था। जैसे ही उनकी समझ में आया कि घर में चोरी हुई है, उन्होंने आसपास के लोगों को जगाया और डायल 100 को फोन किया। रात में ही घर के अन्य सदस्य भी लौट आए तब पता चला कि चोर अलमारी में रखे तकरीबन 40 तोला वजनी सोने के जेवरात, कुछ चांदी के आभूषण तथा २५ हजार रुपए नकदी समेटकर ले गए हैं। चोरी गए कुल सामान की कीमत 12 लाख आंकी गई है।
पुलिस ने लिखा आधा सोना
चोरी की वारदात की रिपोर्ट लिखाने रमेश सविता के घर के लोग मंगलवार को सुबह कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस को भी बताया कि चोर उनके यहां से 40 तोला सोना, चांदी के आभूषण तथा 25 हजार रुपए नकदी ले गए हैं, लेकिन पुलिस ने एफआईआर में सिर्फ 20 तोला सोना चोरी होना बताया। फरियादी पक्ष के लोगों ने बताया कि एफआईआर में चांदी के आभूषण चोरी होने को जिक्र भी नहीं किया गया है। पुलिस ने रमेश सविता के घर से पांच घर से पांच लाख की चोरी होने की बात दर्ज की है।

ट्रेंडिंग वीडियो