scriptबहन के मोबाइल से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को जाल में फंसाता था युवक, 200 लड़कियों के फोटोज मिले | Photos of 200 girls found the youth who created fake ID of SDOP | Patrika News

बहन के मोबाइल से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को जाल में फंसाता था युवक, 200 लड़कियों के फोटोज मिले

locationमोरेनाPublished: Sep 03, 2021 04:55:26 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

SDOP की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाला युवक राजस्थान से गिरफ्तार..लड़कियों की आवाज निकालकर फर्जी आईडी से बनाता था शिकार

fake_id.jpg

मुरैना. SDOP की फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले युवक को मुरैना की अंबाह पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम रविकांत मीणा है जो कि एक शातिर ठग है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने कई लड़कियों के नाम से फेसबुक व इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बना रखी हैं जिनके जरिए वो लोगों को अपने जाल में फंसाता था। इतना ही नहीं आरोपी लड़की की आवाज निकालने में भी माहिर है। वो लड़की की आवाज में सामने वाले को वॉइस मैसेज भेजकर उन्हें इस बात का विश्वास दिलाता था कि वो लड़की ही है।

 

 

एसडीओपी का फर्जी अकाउंट बनाकर मांगे थे पैसे
आरोपी रविकांत मीणा ने बीते दिनों एसडीओपी अशोक सिंह जादौन का फेसबुक अकाउंट बनाया था और उससे मैसेज भेजकर पैसों की डिमांड कर रहा था। इस बात की शिकायत एसडीओपी ने साइबर सेल से की थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को राजस्थान के बारां जिला के धोती गांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक ऑनलाइन गेम खेलते खेलते फर्जीवाड़ा करने लगा।

ये भी पढ़ें- सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर दो युवतियों से की शादी, एक से दहेज में 25 और दूसरी से 15 लाख

fake_id_1.jpg

ऐसे बनाता था शिकार
पूछताछ के दौरान आरोपी रविकांत ने पुलिस को बताया कि उसने पैसे कमाने के चक्कर में लोगों की फर्जी आईडी बनाना शुरु किए। वो फर्जी आईडी बनाकर पहचान वाले लोगों से पैसे मांगता था। इतना ही नहीं उसने कई लड़कियों के नाम की भी फर्जी आईडी बनाई हैं जिनके जरिए वो लोगों को अपने जाल में फंसाता था। लड़की की फेक आईडी बनाने के बाद आरोपी अंजान लोगों को रिक्वेस्ट भेजता था और रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर उनसे दोस्ती और बातचीत करता था। वो लड़की की आवाज में वॉइस मैसेज रिकॉर्ड कर भेजता था जिससे कि सामने वाले को ये विश्वास हो जाए कि वो लड़की ही है। इसके बाद अश्लील चैट व फोटोज भेजता था और फिर इन्हीं अश्लील चैट व फोटोज को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठता था। आरोपी ने 15 लोगों की फर्जी फेसबुक आईडी व 10 लोगों के फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बना रखे थे।

 

ये भी पढ़ें- डंसने से पहले ही पकड़ लिया सांप का फन, बोला- छोड़ता तो काट लेता, देखें वीडियो

 

बहन के मोबाइल से बनाए अकाउंट
आरोपी इतना शातिर है कि उसने अपनी बहन के मोबाइल से फर्जी अकाउंट बनाए थे। आरोपी के पास से लड़कियों के 200 फोटोज भी मिले हैं। एसडीओपी की फेक आईडी बनाने के मामले में जब पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि जिस नंबर से फेक आईडी बनाई गई है वो किसी रामनरेश नाम के शख्स की है। पुलिस ने रामनरेश को पकड़ा तो उसने बताया कि जिस नंबर से आईडी बनाई गई है वो उसकी पत्नी का है। रविकांत रामनरेश की पत्नी का भाई है और उसने ही अपनी बहन के मोबाइल से फर्जी आईडी बनाई थी जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

देखें वीडियो- डंसने से पहले ही पकड़ लिया सांप का फन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83w51z
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो