scriptप्लेन क्रेश की खबर से मची अफरा-तफरी | Plane Crash News made Piquant | Patrika News

प्लेन क्रेश की खबर से मची अफरा-तफरी

locationमोरेनाPublished: Sep 14, 2017 01:41:59 pm

को लोगों के बीच जाकर देनी पड़ी समझाइश

Plane Crash, Piquant, Morena, Explanation, Police, social media, Rumor

अंबाह के रिठौना गांव में ग्रामीणों को समझाते टीआई।

मुरैना/अंबाह. बुधवार को अंबाह कस्बे के आसपास प्लेन क्रेश होने की अफवाह ने पुलिस, प्रशासन और अन्य लोगों को हलाकान कर दिया। प्रारंभिक सूचनाओं को प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया, लेकिन बताई गई किसी भी जगह पर कोई हादसे की पुष्टि नहीं हुई। कुछ ही देर में साफ हो गया कि प्लेन को मकानों की छतों से बहुत कम ऊंचाई पर उड़ता देखकर लोगों ने कल्पना कर डाली थी। बाद में ग्राम रिठौना में टीआई जितेंद्र नगाइच ने स्वयं पहुंचकर लोगों को बताया कि प्लेन के्रश होने की खबर महज अफवाह है।

हद तो तब हो गई जब सोशल मीडिया पर लोगों ने गूगल से प्लेन क्रेश की पुरानी तस्वीरें डाउनलोड कर अपलोड कर दीं। जानकारी के मुताबिक दोपहर में करीब डेढ़ बजे एक प्लेन अंबाह कस्बे के ऊपर से गुजरा। प्लेन ने कस्बे के ऊपर दो चक्कर लगाए, लेकिन इतनी कम ऊंचाई पर पहली बार प्लेन देखकर लोगोंं को लगा कि यह हादसे का शिकार हो गया है। पेड़ों पर बैठे पक्षी भयभीत होकर उड़ गए और विधायक कप टूर्नामेंट में खेल रहे बच्चे भी भागकर घरों में दुबक गए, लेकिन प्लेन क्रेश की सूचना की कहीं से पुष्टि नहीं हो पाई। लेन गांव की नहर पर प्लेन क्रेश होने की पहली अफवाह आई। इसके बाद तो बीच का पुरा, रिठौना, आरौली, दलजीतकापुरा, मलबसई में प्लेन गिरने की खबरें आईं, लेकिन सब अफवाह निकलीं। सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें वायरल होने से अंबाह में उत्तरप्रदेश के पिनाहट, बाह व जैतपुर तक से लोगों ने क्वेरी की। वहीं पोरसा के बरवाई में भी प्लेन गिरने की खबरें आईं। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार, एसपी आदित्यप्रताप सिंह के पास भी यह सूचनाएं पहुंचीं। अधिकारियों ने अपने स्तर से जांच भी करवाई, लेकिन सभी सूचनाएं अफवाह निकलीं।
झगड़े के दौरान युवक पर कट्टे से फायर

 शहर के गोपालपुरा मोहल्ला में बीती शाम झगड़े के दौरान एक युवक पर कट्टे से फायर किया गया।जिससे उसका जीवन संकट में पड़ गया। जानकारी के अनुसार पापा वाली गली निवासी रामस्वरूप गुर्जर का मंगलवार को कुछ लोगों से विवाद हो गया। इसी को लेकर दुर्गेश, विनोद वीरेन्द्र गोस्वामी तथा बंटी गोस्वामी निवासी जौरा ने रामस्वरूप को घेर लिया। इस दौरान उनमें से एक ने कट्टे से फायर भी किया। पुलिस ने रामस्वरूप की रिपोर्ट पर से आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो