scriptजहरीली शराब कांड: शराब में मिलाया गया था मेथेनॉल, 24 लोगों की हुई थी मौत | Poisonous alcohol scandal: Methanol was added to alcohol, | Patrika News
मोरेना

जहरीली शराब कांड: शराब में मिलाया गया था मेथेनॉल, 24 लोगों की हुई थी मौत

सोमवार की देर रात अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से लोगों के मौत का मामला सामने आया।

मोरेनाJan 16, 2021 / 09:49 am

Pawan Tiwari

मुरैना. मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब कांड में नया मामला सामने आया है। दरअसल, फोरेंसिक जांच में पता चला कि शराब में मेथेनॉल (मिथाइल एल्कोहल) मिलाया गया था। मृतकों के शवों की विसरा रिपोर्ट से साफ हो गया है कि शराब में जहरीला तत्व मिला था। दूसरी ओर, एसआईटी अपनी जांच पूरी करके शुक्रवार को भोपाल लौट आई।
डीआईजी मिथलेश शुक्ला को मौके पर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि राज्य शासन ने मुरैना जिले में जहरीली शराब के सेवन से 24 व्यक्तियों की कथित रूप से मृत्यु की घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। जांच दल में अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा को अध्यक्ष बनाया गया है। सदस्यों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. साई मनोहर और उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला को शामिल किया गया है।
इन गांवों में मौत
दरअसल, सोमवार की देर रात अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से लोगों के मौत का मामला सामने आया। पहले 8 लोगों की मौत हुई और इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हुई। इसके बाद लगातार मौत का मामला बढ़ता गया। पहले बागचीनी इलाके के मानपुर गांव में 7 और सुमावली इलाके के पहाबली गांव में 3 लोगों की मौत हुई। उसके बाद छैरा गांव में भी मौत का मामला सामने आया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yp05m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो