scriptकैबीनेट मंत्री लिखी मोडीफाई गाड़ी को पुलिस ने पकड़ा, काटा चालान | Patrika News
मोरेना

कैबीनेट मंत्री लिखी मोडीफाई गाड़ी को पुलिस ने पकड़ा, काटा चालान

– शहर में दौड़ रहे मोडिफाई वाहनों पर अब ट्रैफिक पुलिस नहीं करती करवाई
– बुलेट के साइलेंसर और जीप में लगा रहे नियम विरुद्ध मोडिफाई टायर, लोग परेशान

मोरेनाJul 07, 2024 / 09:01 pm

Ashok Sharma

मुरैना. शहर में पिछले कुछ दिन से मोडिफाई वाहन शहर की सडक़ों पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस इन वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर रही है जिससे वाहन चालकों के हौंसले बुलंद हैं। इन वाहनों में बुलेट मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहनों में जीप शामिल है। सिटी कोतवाली पुलिस ने शहर के हनुमान चौराहे से एक जीप को पकड़ा है, उस पर केबीनेट मंत्री, बॉस सहित तमाम श्लोगन लिखे हुए हैं।
बुलेट मोटरसाइकिल में कंपनी जिस साइलेंसर को लगाकर देती है, उसको गाड़ी मालिकों द्वारा मोडिफाई करवा लिया जाता है गाड़ी से मूल साइलेंसर को निकालकर तेज आवाज और कुछ में गोली चलने वाले साइलेंसर लगवा लिए गए हैं। ये गाडिय़ां अक्सर शहर की सडक़ों पर दौड़ती नजर आती हैं। इस तरह की मोटरसाइकिल ज्यादातर कोचिंगों के आसपास दौड़ती नजर आती हैं। इनकी तेज आवाज से वृद्ध व हर्ट पेसेंट को बहुत परेशानी होती है। तत्कालीन ट्रैफिक प्रभारी रोहित यादव द्वारा एक दिन में जीवाजी गंज से आधा दर्जन ऐसी बुलेट मोटरसाइकिलों का चालान किया गया जिनके साइलेंसर मोडिफाई थे। मौके पर उनके मोडिफाई साइलेंसर खुलवाकर जब्त किए और कंपनी से जो साइलेंसर लगकर आया था, उनको लगवाया। उनके स्थानांतरण के बाद इस तरह की कार्रवाई थम सी गई है।
  • इधर…चेकिंग के दौरान पकड़ी मोडीफाई गाड़ी, किया चालान
    शहर के हृदय स्थल हनुमान चौराहे पर शनिवार को चेकिंग के दौरान सिटी कोतवाली पुलिस ने जीप क्रमांक पी बी 03 बी सी 8949 जब्त किया। इस गाड़ी को मोडिफाई करके इसमें दूसरी गाड़ी के टायर लगाए गए थे। कोतवाली पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत चालान किया गया है।
    इस गाड़ी को पकडऩे में एक और कहानी निकलकर सामने आई है, उसमें यह है कि यातायात पुलिस थाने में पदस्थ महिला आरक्षक हनुमान चौराहे पर ड्यूटी पर थी तभी चालक ने गाड़ी को तेजी व लापरवाही से चलाया, महिला आरक्षक ने किसी तरह साइड को होकर अपनी जान बचाई। उसके बाद चालक ने महिला आरक्षक से अभद्रता भी की। कुछ ही देर में वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस के दो आरक्षक भी मौके पर आ गए और गाड़ी को पकडकऱ कोतवाली थाने ले आए। यहां दोपहर से देर शाम तक महिला आरक्षक सिटी कोतवाली में कार्रवाई के लिए मौजूद रही। उसके बाद पुलिस ने गाड़ी का चालान काट दिया है। थाना प्रभारी आलोक परिहार का कहना हैं कि गाड़ी को चेकिंग के दौरान हनुमान चौराहे से पकड़ा गया है, गाड़ी मालिक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत चालान किया है, राशि कितनी जमा होगी, यह न्यायालय से तय होगा।

Hindi News/ Morena / कैबीनेट मंत्री लिखी मोडीफाई गाड़ी को पुलिस ने पकड़ा, काटा चालान

ट्रेंडिंग वीडियो