script

क्राइम को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने कराई 316 गुंडों की परेड

locationमोरेनाPublished: Oct 02, 2017 01:26:49 pm

गुंडा सूची में दर्ज लोगों को किया बाउण्ड ओवर, अधिकारियों ली उनके भूत और वर्तमान की जानकारी

Police, Control of crime, 316 parrots of goons, Bound over

थाने में गुंडा परेड के दौरान थाना प्रभारी भूमिका दुबे

मुरैना. अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से शुरू की गई गुंडा परेड के तहत एक अक्टूबर को थानों में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को तलब किया गया। जिलेभर के थानों में कुल 316 लोगों को गुंडा परेड के लिए बुलाकर आपराधिक गतिविधियों से दूर रहने की हिदायत उन्हें दी गई। इस दौरान 298 गुंडों को बाउण्डओवर भी किया गया।

जिले के विभिन्न इलाकों की गुंडा सूची में दर्ज लोगों को शनिवार के दिन संबंधित थानों में तलब किया गया।इस दौरान उन्हें बाउंडओवर किया गया और उनके बारे में यह मालूमात किया गया कि वर्तमान में वे क्या कर रहे हैं। पिछली बार किसी अपराध में उन्हें कब नामजद किया गया था और इसके बाद उसका व्यवहार कैसा रहा है। बताया गया हैकि जिले के थानों में सूचीबद्ध 612 गुंडों में से शनिवार को 316 परेड के लिए थानों में पहुंचे। इनमें से 298 को पुलिस ने बाउण्डओवर किया।संख्या के हिसाब से गुंडा परेड में आए लोगों की संख्या जिला मुख्यालय के थानों की बात करें तो सर्वाधिक ३६ लोगों की गुंडा परेड थाना सिविल लाइंस में कराई गई।वहीं कोतवाली में 13 तथा थाना स्टेशन रोड में 16 लोगों की गुंडा परेड कराईगई। कोतवाली में गुंडा परेड के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया व टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन मौजूद रहे तो थाना स्टेशन रोड में सीएसपी व थाना प्रभारी भूमिका दुबे ने गुंडा परेड कराई। इसी तरह सिविल लाइंस थाना में गुंडा परेड के दौरान टीआईअजय चानना पूरे वक्त मौजूद रहे। उल्लेखनीय हैकि यह एसपी आदित्यप्रताप सिंह ने यह पहल कईसाल बाद जिले में की है। खास बात यह कि उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि गुंडा परेड के दौरान मानवाधिकार का हनन न हो, इस बात का खास खयाल रखा जाना चाहिए।
समझाइश के साथ हिदायत भी


थानों में गुंडा परेड के लिए आए आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को पुलिस अधिकारियों ने समझाइश के साथ हिदायत भी दी।अधिकारियों ने उनसे कहा कि वे अपराधों में सक्रियता छोड़कर अच्छे कामकाज से जुड़ें, ताकि आपराधिक छवि से निजात मिल सके। अधिकारियों ने यह भी कहा कि यदि किसी भी हाल में यदि उनका नाम फिर से अपराधों में आया तो उनके खिलाफकड़ी कार्रवाई की जाएगी।

थाने में की सफाई, कतार में लगाए वाहन


गुंडा परेड के लिए बुलाए गए लोगों से थाना स्टेशन रोड में स्वच्छता अभियान तहत सफाई कार्य कराया गया। यहां किसी ने झाडू लेकर थाना परिसर में बने मंदिर के आसपास से कचरा उठाया तो किसी ने थाने के अन्य हिस्सों में सफाई कार्य किया। इसके अलावा थाने के अंदर आंगन में रखे दुपहिया वाहनों को भी उन्होंने कतारबद्ध ढंग से खड़ा किया। खास बात यह कि सभी ने यह काम सहज भाव से किया।

ट्रेंडिंग वीडियो