script

पांच पॉजीटिवों में गर्भवती महिला सहित मां-बेटे भी

locationमोरेनाPublished: May 25, 2020 03:30:31 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

पोरसा के पीपरीपूठ स्कूल में क्वॉरंटीन लोगों में से फिर निकले चार पॉजीटिव, इनमें से अभी तक आ चुके हैं १४ पॉजीटिव

पांच पॉजीटिवों में गर्भवती महिला से सहित मां-बेटे भी

पांच पॉजीटिवों में गर्भवती महिला से सहित मां-बेटे भी


मुरैना रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में पांच कोरोना पॉजीटिव आए हैं। उनमें से गर्भवती महिला जो कि बारे का पुरा हाल जोंहा रोड अंबाह निवासी है और चार पीपरीपूठ पोरसा के हैं। ये चारों उन्हीं लोगों में से जो पीपरीपूठ गांव से बाहर स्कूल में क्वॉरंटीन हैं। इन चारों में मां-बेटा भी शामिल हैं। इनको मिलाकर मुरैना जिले में अभी तक कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या ८४ हो चुकी है परंतु एक्टिव केस ५८ हैं। इनमें से पोरसा, अंबाह, मुरैना, ग्वालियर और आगरा में भर्ती हैं।
विदित हो कि पोरसा के पीपरीपूठ के ४० लोग बॉम्बे से गंव आए थे लेकन गांव वालों ने उनको गांव में नहीं घुसने दिया। तब प्रशासन ने गांव के बाहर सरकारी स्कूल में उनको क्वॉरंटीन कर दिया था। उनमें से संदिग्धों की समय समय पर जांच हो रही है और अभी तक यहां से १४ कोरोना पॉजीटिव निकल चुके हैं। इनमें से दस पोरसा में भर्ती हैं। चूंकि जगह न होने पर रविवार की रात आए चार पॉजीटिवों में से दो को पोरसा में भर्ती किया गया है। वहां वार्ड में सिर्फ दस पलंग की क्षमता थी इसलिए दो को जिला अस्पताल भेजा गया है।
मायके और ससुराल में कोई पॉजीटिव नहीं फिर भी संक्रमित
बारे का पुरा अंबाह से पूर्व में एक पॉजीटिव निकला था, जिसकी छुट्टी हो चुकी है। वह गांव के बाहर हार में रहा था और इस महिला के समाज का भी नहीं हैं। यह महिला ७ मई को अपने मायके हीरालाल का पुरा भिंड से अपनी ससुराल आई थी। वह गांव बारे का पुरा न जाकर अंबाह में जोंहा रोड पर रही थी। उसने प्रशासन को अपने भिंड से आने की कोई सूचना नहीं दी लेकिन रहवासियों ने किसी तरह प्रशासन को सूचना कर दी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने २१ मई को उसके घर पहुंच कर जांच की और फिर अंबाह में उसका सेंपल कराया। उसकी जांच पॉजीटिव आने पर उसको १०८ एम्बूलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस महिला के परिजन का कहना हैं कि उसके मायके और ससुराल में कोई संक्रमित नहीं हैं और न ही पति या कोई परिजन बाहर से आया है। फिर ये पॉजीटिव कैसे हो गई। इसको लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं।
पहले लिखकर दो, तब जाने देंगे अस्पताल
गर्भवती महिला को लेने १०८ एम्बूलेंस जोंहा रोड अंबाह पहुंची तो परिजन ने मना कर दिया कि हम अस्पताल नहीं भेजेंगे वहां पर परेशानी होती है। कोई लिखकर दे कि अस्पताल में हमारी बहू को कोई परेशानी नहीं होगी। एक बार तो १०८ एम्बूलेंस वहां से चल दी लेकिन फिर अंबाह टी आई शिव सिंह यादव को सूचना की। उन्होंने थाने से फोर्स भेजा उन्होंने समझाया तब महिला को अस्पताल भेजने के लिए परिजन तैयार हुए। महिला के साथ उसका पति भी अस्पताल गया है। उसका भी सेंपल लिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो