scriptएकता परिषद के मंच पर छलका राहुल का दर्द, कहा- कांग्रेस के पास ज्यादा सांसद नहीं हैं | rahul gandhi address ekta parishad rally in morena | Patrika News

एकता परिषद के मंच पर छलका राहुल का दर्द, कहा- कांग्रेस के पास ज्यादा सांसद नहीं हैं

locationमोरेनाPublished: Oct 06, 2018 02:59:14 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राहुल गांधी ने कहा, हम जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आए, लेकिन भाजपा उसे खत्म कर देना चाहती है

Rahul

एकता परिषद के मंच पर छलका राहुल का दर्द, कहा- कांग्रेस के पास ज्यादा सांसद नहीं हैं

मुरैना. कांग्रेस अध्य़क्ष राहुल गांधी मिशन मध्यप्रदेश के लिए शनिवार को ग्वालियर पहुंचे। यहां वह एकता परिषद के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी का मंच से दर्द छलका। राहुल ने कहा, कांग्रेस पार्टी के सांसद कम है लेकिन फिर भी हम आपके अधिकरों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल गांधी जमीन अधिग्रहण बिल पर बोल रहे थए। इस दौरान उन्होंने कहा, भाजपा सरकार के आते ही जमीन अधिग्रहण बिल को समाप्त कर दिया गया। लेकिन कांग्रेस के सांसदों ने सदन में उसका विरोध किया। राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के पास ज्यादा सांसद नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी का हर एक सांसद आपके अधिकार के लिये लड़ा। लोकसभा में और राज्यसभा में हमने भाजपा को रोका। 2014 में नरेन्द्र मोदी की भाजपा सरकार बनी और कुछ ही दिनों में पता चलता है कि जमीन अधिग्रहण को भाजपा खत्म करना चाहती है।”
राहुल गांधी ने इस दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा, देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया और हम जमीन अधिग्रहण बिल लाए। हमने किसानों से पूछकर पंचायत से पूछकर जमीन लेने का फैला किया था लेकिन मोदी सरकार में पंचायती राज को कमजोर किया जा रहा है। भाजपा सरकार में किसानों और गरीबों की जमीन देश के 10 से 15 उद्योगपतियों को दे दी जाती है। अंग्रेजों के जाने के बाद बहुत प्रगति हुई। हर व्यक्ति को एक वोट दिया गया। संविधान बनाया गया और हिंदुस्तान में हर व्यक्ति को अधिकार दिया गया। महात्मा गांधी ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी जिसका उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को अधिकार देना था। इसे प्राप्त करने के लिए कई कदम उठाए गए। लेकिन देश की मौजूदा सरकार देश के किसानों और गरीबों को लूट कर उद्योगपतियों का भला कर रही है। कांग्रेस की सरकार ने जितना पैसा मनरेगा में दिया उतना पैसा नीरव मोदी बैंक से लेकर भाग गया और उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो