scriptराहुल गांधी आज मुरैना में करेंगे रोड-शो,चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात | rahul gandhi morena visit today | Patrika News

राहुल गांधी आज मुरैना में करेंगे रोड-शो,चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

locationमोरेनाPublished: Oct 16, 2018 01:29:54 pm

Submitted by:

monu sahu

राहुल गांधी आज मुरैना में करेंगे रोड-शो,चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

rahul gandhi

राहुल गांधी आज मुरैना में करेंगे रोड-शो,चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

मुरैना। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष 10 दिन के भीतर मुरैना जिले में दूसरी बार मंगलवार को चुनावी बिगुल बजाने आ रहे हैं। इससे पहले वे छह अक्टूबर को एकता परिषद के कार्यक्रम में शामिल होकर चुनावी अभियान शुरू कर चुके हैं। मंगलवार को गांधी दोपहर 3 से रात करीब आठ बजे तक मुरैना जिले की सीमा में रहेंगे। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता राजेंद्र यादव के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष दोपहर 12.10 बजे श्योपुर पहुंचेंगे। वहां 1.20 बजे तक सभा करने के बाद 1.30 से दो बजे तक लंच ब्रेक पर रहेंगे। श्योपुर से चलकर 2.50 बजे वे सबलगढ़ आ जाएंगे। यहां सभा 1.10 घंटे तक सभा करने के बाद गांधी जौरा के लिए रवाना हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

VIDEO : राहुल गांधी गुरुद्वारे पहुंचे मत्था टेका,देश-प्रदेश की सुख समृद्घि की कामना,थोड़ी देर में श्योपुर रवाना

जौरा वे 4.40 बजे से पहुंचेंगे और 1.05 घंटे रुककर सभा करेंगे। 5.45 बजे जौरा से रोड-शो करते हुए मुरैना के लिए रवाना होंगे। बैरियर चौराहे पर वे शाम करीब 6.54 बजे पहुंच जाएंगे। यहां स्वागत के बाद राहुल गांधी सडक़ मार्ग से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। रास्ते मे टेकरी, नूराबाद एवं बानमोर में उनका कांग्रेसजनों द्वारा स्वागत किया जाएगा। बैरियर चौराहे से बानमोर में मुरैना जिले की सीमा तक करीब ३०-४० मिनट लग जाएंगे। इसके बाद वे ग्वालियर निकल जाएंगे।
यह भी पढ़ें

देश का पैसा लेकर भागने वालों को भाई कहते हैं पीएम : राहुल, See video

कांग्रेस जनों ने जिलाध्यक्ष राकेश मावई के नेतृत्व में राहुल गांधी के भव्य स्वागत की तैयारियां की हैं। राहुल गांधी की सभा के दौरान सबलगढ़ कस्बे में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था बदली हुई रहेगी। एएसपी अनुराग सुजानिया के अनुसार अनाज मंडी में सभा को देखते हुए पार्किंग व्यवस्था क्रमश: बीटीआई सबलगढ़, पुरानी चिमनी मांगरौल, टैंटरा रोड एवं सुनहरा हेड पर रहेगी। दूसरी आमसभा जौरा की अनाज मंडी में होगी जिसमें आगंतुकों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पगारा रोड पर सुभाष स्कूल के पास तथा जेल रोड स्थित मैदान में की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Breaking : राहुल गांधी गुरुद्वारे पहुंचे मत्था टेका,थोड़ी देर में श्योपुर के लिए होंगे रवाना

आमसभा के बाद वीआइपी का रूट एवं रोड शो अनाज मंडी जौरा से एमएस रोड होते हुए बिलगांव, छैरागांव, बागचीनी, तिराहा, मुंगावली, मुरैना गांव, बैरियर चौराहा से एनएच-३ होते हुए छौंदा टोल प्लाजा, नूराबाद एवं बानमोर हुए ग्वालियर तक रहेगा। पुलिस ने वीवीआइपी के दौरे के दौरान हाइवे सहित अन्य मार्गों पर तीन घंटे तक यातायात बंद रखने का निर्णय लिया है। सुरक्षा को देखते हुए कैलारस से मुरैना, मुरैना से कैलारस, मुरैना से ग्वालियर व ग्वालियर से मुरैना तक राज्य एवं राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-३ पर यात्रा के दौरान दोपहर बाद चार से शाम सात बजे तक सभी प्रकार के वाहनों का अवागमन बंद रहेगा। लोगों को कहा गया है कि इस दौरान वे वीवीआइपी रूट पर आने से बचने का प्रयास करें।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी ने गरमाई सियासत,सवा दो घंटे के रोड शो से भाजपा में हडक़ंप

10 आइपीएस, 1200 जवान रहेंगे तैनात
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सोमवार को रिहर्सल हो चुकी है। जो टीम सुरक्षा में लगाई गई हैं, उनको वो रूट दिखाए गए हैं जिन से होकर मंगलवार को राहुल गंाधी गुजरेंगे। इससे पूर्व रविवार की शाम आइजी चंबल रेंज ने सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और सभी को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई।सुरक्षा में दो एसपीजी की टीम और १० आइपीएस सहित करीब १२०० जवान तैनात रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष गांधी मंगलवार की दोपहर २.२० बजे हेलीकॉप्टर से सबलगढ़ पहुंचेंगे।
वहां से गल्ला मंडी परिसर में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद शाम करीब पौने चार बजे हेलीकॉप्टर से सबलगढ़ से जौरा के लिए रवाना होंगे। यहां गल्ला मंडी में आम सभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी विशेष वाहन से जौरा, बिलगांव, छैरा, मुंगावली, मुरैना गांव होते हुए मुरैना बैरियर चौराहे तक रोड शो करेंगे। मुरैना से हाइवे होते हुए नूराबाद, बानमोर में भी रोड शो जारी रहेगा। इनकी सुरक्षा के लिए दो एसपीजी की टीम मुरैना आ चुकी हैं। इसके अलावा दस आइपीएस सहित करीब १२०० जवान जगह जगह सुरक्षा में तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो