scriptएक वोट से दो सरकारें चुनें चंबल के लोग : राकेश सिंह | rakesh singh statement on kamalnath lok sabha election 2019 | Patrika News

एक वोट से दो सरकारें चुनें चंबल के लोग : राकेश सिंह

locationमोरेनाPublished: Mar 13, 2019 07:55:04 pm

Submitted by:

monu sahu

एक वोट से दो सरकारें चुनें चंबल के लोग : राकेश सिंह

lok sabha election 2019

एक वोट से दो सरकारें चुनें चंबल के लोग : राकेश सिंह

मुरैना। भाजपा ने लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। मंगलवार को विजय संकल्प यात्रा के तहत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने जहां देश के सम्मान व स्वाभिमान के लिए केंद्र में फिर मोदी सरकार बनाने की वकालत की वहीं दावा किया कि केंद्र में मोदी सरकार दोबारा आते ही प्रदेश की बैसाखियों पर टिकी सरकार भी गिर जाएगी। इसलिए लोकसभा में एक वोट से दो सरकार चुनने का रास्ता प्रशस्त करें। मेला मैदान पर आयोजित विजय संकल्प यात्रा में भाजपा के बड़े नेता तय तीन बजे के कार्यक्रम की जगह 6.45 बजे पहुंचे।
समय की कमी को देखते हुए बिना किसी भूमिका के नेता प्रतिपक्ष का को बोलने के लिए बुलाया गया। भार्गव ने कहा कि प्रदेश में सरकार बने तीन माह भी नहीं हुए हैं और खींचतान शुरू हो गई है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों को छला गया है। आचार संहिता का इंतजार किया जा रहा था, जैसे ही इसकी घोषणा हुई, प्रदेश सरकार ने राहत की सांस ली है। लेकिन यह लूली-लंगड़ी सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। केंद्र में दोबारा मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के कुछ समय बाद ही कांग्रेस में भगदड़ मच जाएगी और भाजपा फिर से सरकार बनाएगी। भार्गव ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेरोजगारों को रोजगार या बेकारी भत्ता देने की बात कही थी। अब युवाओं को पशु चराने, सांप पकडऩे की ट्रेनिंग लेने की बात कही जा रही है।
उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक के नाम पर ऐसे नेता सबूत मांग रहे हैं, जिनका नाम लेने से भी पाप लगता है। दिग्विजय सिंह और राहुल गांधी सबूत मांगकर सेना के शौर्य पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में सीमाओं की सुरक्षा और देश के मान-सम्मान के लिए केंद्र में फिर से मोदी सरकार जरूरी है। देश के गद्दारों को पहचानकर इस चुनाव में मतदान करना है। केद्रीय मंत्री तोमर ने कहा सारे भ्रष्ट और बेइमान नेता ईमानदार और देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। सत्ता में आ गए तो राहुल और उनकी मां को नेशनल हेराल्ड मामले में धोखाधड़ी से बचाएंगे और किसी को सीबीआइ या अन्य जांच एजेंसियों से बचाने के काम में जुटेंगे।
देश को समृद्धि के रास्ते पर ले जाने, मान-सम्मान बढ़ाने, आतंकवाद जैसे नासूर को समाप्त करने के लिए मोदी सबसे बेहतर विकल्प हैं और पांच साल में देश ने यह देखा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान परस्त मानसिकता के नेता आज सेना से एयर स्ट्राइक के सबूत मांग कर देश के विरोध में काम कर रहे हैं। प्रदेश के किसानों और युवाओं को गुमराह कर सत्ता में आई कांग्रेस किसानों को कर्जमाफी के नाम पर छल चुकी है, बेरोजगारों को भी भत्ता नहीं मिला है। केंद्र सरकार ने छह हजार रुपए किसानों को देने की पहल की है, लेकिन उसके लिए भी कांग्रेस सरकार ने सूची नहीं भेजी है। ऐसी कांग्रेस को सबक सिखाना जरूरी है।
प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि देशभक्ति का ऐसा ज्वार पहले नहीं देखा। आतंकवाद के खिलाफ मोदी के नेतृत्व में हुई निर्णायक लड़ाई में पूरा देश एकजुट है तो विश्व के सभी बड़े देश भी भारत के साथ हैं। कांग्रेस के जो नेता सबूत मांग रहे हैं, देश की जनता उन्हें सबक सिखाने को तैयार है। इससे पहले पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल, रुस्तम सिंह व भाजपा जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
मंच पर सांसद अनूप मिश्रा, महापौर अशोक अर्गल, जिपं अध्यक्ष गीता हर्षाना, पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार, शिवमंगल सिंह तोमर, मुुंशीलाला, सूबेदार सिंह सिकरवार, सत्यपाल सिंह सिकरवार, संध्या राय, ननि में सभापति अनिल गोयल आदि मंच पर मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो