अभी तक राहत: कोरोना संदिग्धों के सेंपल की जांच आई निगेटिव

शनिवार को 1888 लोग हुए होम क्वारंटाइन, संख्या 4000के पार

By: Ashok Sharma

Published: 28 Mar 2020, 09:07 PM IST

अभी तक राहत: दो सेंपल की जांच आई निगेटिव, दो सेंपल और भेजे
- शनिवार को १८८८ लोग हुए होम क्वारंटाइन, संख्या ४००० के पार
मुरैना. दो संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन व आम लोगों ने राहत की सांस ली है। शनिवार को दो संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच के लिए और भेजे हैं। उनकी जांच भी सोमवार तक आ जाएगी। शनिवार को एक दिन में १८८८ लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अभी तक संख्या चार हजार के पार पहुंच चुकी है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य महकमां पूरी ताकत से जुटा हुआ है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को खिड़ौरा की एक युवती और अंबाह ट्रक चालक को खांसी, जुकाम और बुखार की परेशानी हुई तो इनको संदिग्ध मानकर इनके सेंपल लिए गए। चालक का सेंपल लेकर उसको होम क्वारंटाइन किया गया और युवती को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। युवती का सेंपल लेने के बाद उसको जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया। दोनों की जांच रिपोर्ट शनिवार को आ चुकी है। इनकी निगेटिव रिपोर्ट आई है। युवती को एम्बूलेंस से उसके घर खिड़ौरा पहुंचा दिया है। उसको होम क्वारंटाइन किया गया है। मुरैना शहर के दो और संदिग्ध मरीजों का सेंपल शनिवार को जांच के लिए ग्वालियर भेजा गया है। नोडल अधिकारी डॉ. अनुभा माहेश्वरी ने बताया कि एक दिन में १८८८ लोग जो बाहर से आए हैं, उनको चेकअप कराकर होम क्वारंटाइन किया गया है। अभी तक होमक्वारंटाइन की संख्या चार हजार के पार निकल चुकी है।

स्वयं सिलाई कर लोगों को मास्क वितरित कर रहे हैं टेलर
कोरोना संक्रमण को रोकने और इस महामारी में सहयोग के लिए तमाम संपन्न लोग आगे आ रहे हैं। वहीं बानमोर शीतला गली मोहल्ला स्थित पेशे से टेलरिंग काम कर रहे अनबर खान लकी टेलर ने लोगों के बीच मिसाल पेश की है। वह भले ही पैसे वाला नहीं हैं लेकिन उसका दिल और सेाच बड़ी है। वह स्वयं मास्क तैयार कर फ्री में वितरित करने में जुट गया है। टेलर ने तय किया कि मैं भी देश की सेवा करने के लिए अपनी जमा पूंजी में से खर्च कर लोगों को फ्री में मास्क उपलब्ध कराऊंगा।

Ashok Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned