नियम विरुद्ध खुली दुकानें सील, सामान उठाने पर भडक़े व्यापारी

- एसडीएम को घेरा, कर्मचारियों से की धक्का मुक्की, एएसपी, सीएसपी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे

By: Ashok Sharma

Published: 16 May 2020, 09:32 PM IST


मुरैना. ऑड इवन के हिसाब से दुकान न खुलने की शिकायत मिलने पर एसडीएम आर एस बाकना व नगर निगम का अमला कार्रवाई के लिए बाजार में पहुंचा। यहां तीन दुकानों को सील किया। लेकिन तेली पाड़ा में कुछ दुकानों के सामने रखे सामान को बिना लिखा पढ़ी किए उठा कर ले जाने पर दुकानदार भडक़ गए। दुकानदार ने नगर निगम कर्मचारियों से धक्का मुक्की की और एसडीएम को घेर लिया। प्रशासन व नगर निगम बैकफुट पर आ गया। काफी देर तक नारेबाजी की। लेकिन सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। व्यापारियों को समझाया और उनका जब्त सामान वापस करवाया तब मामला शांत हो सका।
नगर निगम अमले ने पहले तेली पाड़ा स्थित साड़ी की दुकान और फिर पंसारी बाजार से दुकानों के आगे रखे सामान को जब्त कर लिया। इसी बात से दुकानदार भडक़ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर दी। दुकानदारों का कहना था कि लॉक डाउन के चलते वैसे ही दुकानदारी नहीं हो पा रही है और ऊपर से दुकानों के आगे रखे सामान को जब्त किया जा रहा है। दुकानदारों ने यह भी कहा कि पूर्व में दुकानों को खोलने के नाम पर दी गई परमीशन में मनमानी की गई और चंद दुकानदारों को अतिरिक्त लाभ दिलाया गया। एसडीएम ने बाजार में खुली पाई गई आशीष एम्पोरियम, स्टेशन रोड स्थित रवि जनरल स्टोर्स, तेली पाड़ा ज्योति साड़ी सेंटर को सील किया। सील किया यहां तक तो ठीक था लेकिन नगर निगम अमला साडिय़ों के कार्टून उठाकर ले गया और पंसारी बाजार व बिहारी पड़ाव से दुकानों के आगे रखे सामान को जब्त कर लिया, इसी बात पर दुकानदार भडक़ गए और तमाम भृष्टाचार के आरोप लगाते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एसडीएम को दुकानदारों ने घेर लिया। सूचना मिलने पर एएसपी हंसराज सिंह, सीएसपी सुधीर सिंह कुशवाह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और व्यापारियों की बात सुनी।
कथन
- एसडीएम ने रवि जनरल स्टोर्स, ज्योति साड़ी सेंटर, आशीष एम्पोरियम को सील किया है। दुकानदारों ने नगर निगम के कर्मचारियों से बत्तमीजी तो की है यह मामला मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की जानकारी में भी है।
ललित शर्मा, मदालखत दस्ता प्रभारी, ननि
- बाजार में नियम विरुद्ध खुली तीन दुकानों को सील किया गया है। दुकानदार इसलिए भडक़ गए कि कार्रवाई क्यों कर रहे हो। लेकिन यह कार्रवाई थमेगी नहीं, अगर आगे भी नियम विरुद्ध दुकान खोली गई तो कार्रवाई की जाएगी।
आर एस बाकना, एसडीएम, मुरैना

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned