scriptसहयोग से सुरक्षा अभियान, की शुरूआत | Security, campaign, launched, collaboration, Morena hindi, morena hind | Patrika News

सहयोग से सुरक्षा अभियान, की शुरूआत

locationमोरेनाPublished: Aug 15, 2020 05:58:23 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

अफसरों सहित कर्मचारियों को दिलाई शपथ

सहयोग से सुरक्षा अभियान, की शुरूआत

सहयोग से सुरक्षा अभियान, की शुरूआत

मुरैना. कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए विभिन्न विभागों के सहयोग से 15 अगस्त से सहयोग से सुरक्षा अभियान, शुरू हुआ। चंबल कमिश्नर रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि अभियान के शुभारंभ पर धर्मगुरू, वरिष्ठजन, कोरोना वॉरियरर्स, कोरोना से जंग जीतकर आए योद्धाओं व आमजन के हस्ताक्षर करा के अपील जारी की जाए। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में कलेक्टर कार्यालय और चंबल संभाग के सभाकक्ष में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई। इसे फेसबुक पेज टिवटर एवं अन्य विभागों के सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा। जनप्रतिनिधि एवं नागरिकों ने शपथ ली। चंबल कमिश्नर रवीन्द्र कुमार मिश्रा और कलेक्टर प्रियंका दास ने यह शपथ सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को दिलाई, शपथ का वाचन सभी अधिकारियों, कर्मचारियों ने किया। अभियान के तहत ली गई शपथ में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शपथ पत्र में अपना नाम का उल्लेख करते हुए हस्ताक्षर भी किए, ताकि इस अभियान की ओर अधिक से अधिक लोगों का ध्यान आकर्षित हो तथा इस अभियान का उद्देश्य इसके प्रचार-प्रसार के साथ सार्थक हो सके।
अभियान के मूल मंत्र पांच शब्द

प्रमोट सुरक्षा के उपायों को बढ़ावा देना,

परपेच्यूएट अर्थात परिवर्तित व्यवहार को स्थाई बनाना,

प्रोपोगेट गलत एवं भ्रामक जानकारी का खंडन करना,

पार्टिसिपेट अर्थात कोविड की रोकथाम में जनसहयोग प्राप्त करना
प्रोटेक्ट अर्थात कोरोना संक्रमित को किसी भी भेदभाव से बचाना।

जिला कलेक्टर की अपील

इस अवसर पर जिला कलेक्टर प्रियंकादास ने समस्त जिलेवासियों से भी इस अभियान में सहयोग करने की अपेक्षा व्यक्त करते हुए कहा कि हम कोरोना को समाप्त करने का दृढ़निश्चित होकर संकल्प ले। आप एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देते हुए अपने घर, मोहल्ले, गांव, शहर और राष्ट्रहित में फेसमास्क का उपयोग स्वयं करेंगे एवं दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। सामाजिक दूरी का पालन करेंगे तथा जो लोग इस बीमारी से ग्रसित होते है उनके प्रति सहानूभूति व्यवहार करेंगे। इस अभियान के लिए जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से जुड़ी संस्थाओं के हितग्राहियों को इस अभियान की जानकारी दे। यह अभियान शासकीय विभाग, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारी संगठन, धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधी, मीडिया तथा सभी वर्गो के सहयोग से सफल होगा।
चंबल भवन पर चंबल कमिश्नर ने किया ध्वजारोहण

मुरैना. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चंबल कमिश्नर रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने चंबल भवन पर प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय गायन किया। ध्वाजारोहण के पश्चात् चंबल भवन के सभाकक्ष में मुख्यमंत्री का भोपाल लाल परेड पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस ध्वाजारोहण का मुख्य समारोह एलईडी पर सीधा प्रसारण देखा तथा मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश सुना। इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक मनोज शर्मा, अपर आयुक्त अशोक कुमार चौहान, संयुक्त आयुक्त विकास राजेन्द्र सिंह, संयुक्त संचालक जनसम्पर्क डीडी.शाक्यवार, संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग डीके सिद्धार्थ सहित अन्य संभागीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर ‘सहयोग से सुरक्षा अभियानÓ की शुरूआत पर सभी अधिकारी, कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की शपथ दिलाई।
जैव विविधता को बचाने 93 ग्रामों में होगा योजना का विस्तार

मुरैना. चंबल के बीहड़ों इलाकों में जैव विविधता को बचाने के लिए पशुपालन एवं बीहड़ों का फैलाव रोकने लिए ग्रीन एग्रीकल्चर प्रोजेक्ट भारत सरकार द्वारा मध्यप्रदेश शासन के प्रस्ताव पर स्वीकृत किया है। इसके लिए जिला स्तरीय टेक्निकल सपोर्ट गुु्रप का गठन किया गया है। इसकी ट्रेनिंग भी होगी एवं लगभग 93 ग्रामों में इस योजना को फैलाया जाएगा। प्रत्येक ग्राम स्तर पर जैव विविधता की समिति बनाई जाएगी तथा कृषि कार्य कराया जाएगा। एग्रो ईकोलॉजिकल एप्रोचेस ग्रीन लैण्ड स्केप मैनेजमेन्ट सामुदायिक एवं ग्राम स्तर पर किया जाएगा। इसके साथ ही बीहड़ों के प्रबंधन एवं बीहड़ों में औषधीय पौधों का रोपण भी प्रोजेक्ट का हिस्सा रहेगा।
यहां भी हुआ आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के शुभअवसर पर पूर्व सैनिक संघ मुरैना की ओर से न्यू हाउसिंग वोर्ड कॉलोनी स्थित बिस्मिल चौराहे पर संघ के जिला अध्यक्ष सूबेदार नरेन्द्र सिंह परमार ने झंडा फहराया तत् पश्चात शहीद स्मारक पर शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम में कुर्बान हुए क्रांतिकारियों को नमन किया इस अवसर पर संघ के जिला अध्यक्ष सूबेदार नरेन्द्र सिंह परमार, सचिव विजय सिकरवार, मीडिया प्रभारी अरविंद सिकरवार, रणवीर भदौरिया,राजवीर सिंह, जयवीर तोमर, मातादीन सिंह, मुरारीलाल शर्मा, दिलीप सिंह, राजेन्द्र सिंह, शत्रुघ्न सिकरवार, अभिषेक, रणसिंह, रविन्द्र सिकरवार साहब लल्लू परमार, महेन्द्र परमार, राजू सिकरवार, योगेन्द्र तोमर,उत्तम सिंह, आदि उपस्थित रहे ।
शहरी पीएचसी को 4 पंखे एवं 2 फ्रेशयर फेन किए भेंट

मुरैना. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरसी बांदिल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर लॉयंस क्लब मुरैना द्वारा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महामाया मुरैना को 4 सीलिंग फेन एवं 2 फ्रेशयर फेन मरीजों की सेवा के लिए भेंट किए।

ट्रेंडिंग वीडियो