scriptMiracle- शनिश्चरा में शनिदेव की प्रतिमा ने खोली आंखें! वीडियो देख पुजारी भी बोले अद्भुत घटना | Shani Dev statue at world famous shanischara opened eyes | Patrika News

Miracle- शनिश्चरा में शनिदेव की प्रतिमा ने खोली आंखें! वीडियो देख पुजारी भी बोले अद्भुत घटना

locationमोरेनाPublished: Jan 16, 2023 11:12:30 pm

Morena Shani Mandir Viral Video: वीडियो के सामने आने के बाद लोग तरह तरह के प्रकोप जैसी बात कहते हुए नजर आ रहे हैं।
दावा: मुरैना के शनि मंदिर में शनिदेव प्रतिमा के आंखें खोलने का –

shanidev_special_before_rashiparivartan_on_17_january_2023.png

,,

Shani Dev statue at shanischara: चंबल संभाग के मुरैना के ऐंती पर्वत पर स्थित शनि मंदिर जिसे शनीचरा के नाम से जाना जाता है। इस त्रेतायुगीन शनि का एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि यहां मौजूद भगवान शंकर के शिष्य शनिदेव की बंद आंखों वाली प्रतिमा की आंखें कुछ देर के लिए खुली थीं।

खास बात ये है कि वीडियो बनाने वाले श्रद्धालु ने मोबाइल से प्रतिमा को देखा तो आंखें खुली हुई दिखाई दी। खुली आंखों के वीडियो के सामने आने के बाद लोग तरह तरह के प्रकोप जैसी बातों को भी करते नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ इसे शनि देव की कृपा भी बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: माता काली का दिन शनिवार, जाने कैसे पाएं देवी मां का आशीर्वाद

 

इस संबंध में मंदिर के पुजारी बाबा शिवरामदास त्यागी महाराज ने वीडियो देखने के बाद कहा कि वीडियो से अगर छेड़छाड़ नहीं हुई है, तो यह अद्भुत घटना है। दरअसल वर्ष 2022 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को दोपहर 4 बजे दर्शन करने के बाद एक श्रद्धालु ने गर्भगृह के बाहर वीडियो बनाया था। यह वीडियो ग्वालियर पुलिस लाइन में पदस्थ पुलिसकर्मी अशोक परिहार द्वारा बनाया जाना बताया जाता है।

अशोक परिहार के अनुसार 31 दिसंबर की शाम को मुरैना के रिठोरा कलां ऐंती पर्वत स्थित भगवान शनिदेव के दर्शन करने पहुंचा था। शाम के करीब 4 बजे का समय होगा, वह मंदिर में भगवान शनिदेव की प्रतिमा की वीडियो बना रहा था। तभी उसे वीडियो में भगवान के नेत्र खुले दिखाई दिए, तो उसने मोबाइल हटाकर अपनी आंखों से देखा तो शनि देव की आंखें खुली हुई। वहीं इसे वह अपने ऊपर शनि देव की कृपा होना बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ये काम शनि देव को दिला देते हैं गुस्सा, ध्यान रखें हमेशा

shanidev_with_open_eyes.png
शनिश्चरा मंदिर की ये है कथा
मान्यता के अनुसार त्रेतायुग में जब श्रीहनुमान ने शनिदेव को रावण की कैद से छुड़ाया था, तो शनि देव के कहने पर हनुमान जी ने उन्हें अत्यंत तेज वेग से उत्तर दिशा की ओर फैंका था। हनुमान जी के इस तेज वेग से फैंकने के कारण ही शनि देव उल्का पिंड की भांति मुरैना जिले के रिठोरा कलां ऐंती पर्वत पर गिरे, तभी से यहां उनका वास हुआ।

शनिदेव का ये मंदिर अति विशेष और अत्यंत खास मना जाता है। यहां हर शनिवार सैंकड़ों की संख्या में लोग आते है। वहीं शनिश्चरी अमावस्या के दिन तो यहां पूरे दिन मेला लगा रहता है।
https://youtu.be/i35XSv6iM4g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो