scriptरेत माफिया को रोकने चलाई गोली, एक की मौत | Shot fired to stop sand mafia, one died | Patrika News

रेत माफिया को रोकने चलाई गोली, एक की मौत

locationमोरेनाPublished: Jun 13, 2021 10:58:52 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

रेत के ट्रैक्टर का पीछा करने के दौरान ट्रैक्टर नहीं रोकने की स्थिति में वन टीम ने की फायरिंग, गोली से एक की मौत

morena_sand_mafia.jpg

मुरैना. नगर थाना क्षेत्र के अमोल पूरा में रविवार की सुबह करीब 06:30 बजे वन विभाग की टीम द्वारा फायरिंग की गई। फायरिंग में गोली लगने से एक की मौत हो गई। वन अमला रेत से भरे ट्रैक्टर का पीछा कर रहा था। इसी दौरान ट्रैक्टर नहीं रोकने की स्थिति में वन टीम द्वारा फायरिंग की गई। जिसमें स्थानीय निवासी महावीर सिंह तोमर को दो गोली लग गई।

बतया जा रहा है कि महावीर सिंह के एक हाथ में और दूसरी कंधे के पास गोली लगने से घायल हुआ था और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है और बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विरोध करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया है। घटना की सूचना पर जिले भर का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया है। घटना को लेकर लायन आर्डर की स्थिति उत्पन्न हो गई है। खबर है कि आक्रोशित लोगों ने वन विभाग की गाड़ी की तोड़फोड़ कर दी है।

पुलिस से साठगांठ का आरोप

वन विभाग की टीम पर पुलिस व रेत माफिया की साठगांठ के चलते हमले हो रहे हैं। बुधवार की रात को देवगढ़ थाने से एक किमी दूरी पर रेत माफिया वन टीम पर जानलेवा हमला कर रेत से भरे टै्रक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गया। इस हमले में एसएएफ का जवान मुकेश सेन घायल हुआ है। हमले से पूर्व एसडीओ वन श्रद्धा पंद्रे ने देवगढ़ थाना प्रभारी को फोन किया था लेकिन उन्होंने स्वयं के न होने की बात कही और कहा कि अगर फोर्स उपलब्ध होगा तो पहुंच जाएगा। करीब 100 से 150 तक माफिया के लोगों ने लाठी, डंडे व पत्थरों से हमला किया और फायरिंग भी की और रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाकर ले गए।
सड़क पर पत्थर रखकर रास्ता बंद किया

एसडीओ पंद्रे ने बताया कि हमारी टीम सबलगढ़ नहर पर गश्त पर थी तभी पठानपुरा गांव के पास चंबल नदी तरफ से रेत से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली आता दिखा। उसको घेरकर पकड़ लिया। उसको थाने ले जाने के लिए पहले पुलिस की मदद मांगी जब पुलिस नहीं आयी तो वन विभाग की टीम स्वयं उस ट्रैक्टर-ट्रॉली को देवगढ़ थाने ले जा रही थी। थाने से करीब एक किमी पहले ही माफिया के लोगों ने सड़क पर झांकर व पत्थर रखकर रास्ता बंद कर दिया। लाठी, डंडे लेकर वन टीम को घेरकर फायरिंग करने लगे। टैक्टर ट्रॉली को छुड़ा ले गए।
7 नामजद व 100 अज्ञात पर लूट व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस

सिटी कोतवाली पुलिस ने देवरी घडिय़ाल केन्द्र की एसडीओ श्रद्धा पंद्रे की रिपोर्ट पर आरोपी धर्मेंद्र, सिकरवार, छोटू सिकरवार, भरत सिकरवार, धर्मा सिकरवार, रामधन सिकरवार, सरनाम सिकरवार, मरिया पंडित निवासी पठानपुरा थाना देवगढ़ व 100 अज्ञात के खिलाफ लूट, डकैती, शासकीय कार्य में बाधा व मारपीट और बलवा की धाराओं के तहत शून्य पर मामला दर्ज किया है। असली कायमी हेतु कोतवाली से प्रतिवेदन देवगढ़ थाने को भेजा गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x81wxkh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो