scriptमुखबिर की सूचना पर दी दबिश तो मिली एसएलआर | SLR, received, scandal, informant's, information, morena news in hindi | Patrika News

मुखबिर की सूचना पर दी दबिश तो मिली एसएलआर

locationमोरेनाPublished: Dec 13, 2020 11:39:50 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

कोर्ट चपरासी के घर से मिले हथियार, चार आरोपी गिरफ्तार
 

मुखबिर की सूचना पर दी दबिश तो मिली एसएलआर

मुखबिर की सूचना पर दी दबिश तो मिली एसएलआर

मुरैना. सिटी कोतवाली पुलिस ने गोपालपुरा तीन लोगों को हथियार सहित पकड़ा। उनमें से एक नाबालिग की निशानदेही पर उसके पिता जो कि कोर्ट में सफाई कर्मचारी है, के घर शिवलाल का पुरा से हथियार व बड़ी मात्रा में राउंड जब्त किए हैं। खास बात यह है कि सरकारी बंदूक एसएलआर के 22 राउंड भी जब्त किए गए हैं।
पुलिस कांफ्रेंस हॉल में आयोजित पत्रकारवार्ता में एडीशनल एसपी हंसराज सिंह ने बताया कि शनिवार को कोतवाली में पदस्थ उप निरीक्षक रूबी तोमर को मुखबिर के बताए प्वाईंट के अनुसार गोपाल पुरा पहुंची तो वहां मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के तीन लडक़े खड़े मिले जो पुलिस को देखकर भागने लगे। जिन्हैं पकड़ा। तलाशी ली तो एक विधि का उल्लंघन करने वाला बालक निवासी शिवलाल का पुरा की एक रिवाल्वर लोडेड चार जिंदा राउंड 32 बोर, दूसरे व्यक्ति निवासी दत्तपुरा से 315 बोर का कट्टा एक जिंदा राउंड तथा तीसरे व्यक्ति निवासी गणेश पुरा से 315 बोर का कट्टा मय जिंदा राउंड मिले। विधि का उल्लंघन करने वाले बालक से अवैध हथियार के संबंध में पूछताछ करने पर बालक ने बताया कि उसके पिता द्वारा हथियार दिए। पिता निवासी शिवालाल का पुरा से पूछताछ की गई तो उसने कुछ हथियार घर रखे होने की बात कही। पुलिस ने आरोपी के घर से बक्से में तलाशी ली गई तो आरोपी के घर से अन्य हथियार पकड़े गए। पुलिस के अनुसार आरोपी सबलगढ़ कोर्ट में चपरासी के पद पर पदस्थ था तथा उक्त हथियार सबलगढ़ से लाना बताया। आरोपी शराब पीने का आदी है। इसलिए आरोपी को न्यायालय सबलगढ़ से हटा दिया गया था वर्तमान में अंबाह में पदस्थ है।
ये पकड़े गए हथियार

आरोपियों के कब्जे से पकड़े गए हथियारों में एक अधिया बारह बोर, तीन कट्टा 315 बोर, एक कट्टा 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर, 22 जिंदा राउंड 7.62 एम एक (एसएलआर), 21 जिंदा राउंड बारह बोर, दस खाली खोखा 8 एमएम, चार राउंड 32 बोर के शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो