सिंधिया परिवार में संकट, ज्योतिरादित्य के लिए शनि मंदिर में कराई गई विशेष पूजा

ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 14 Jun 2020, 09:01 AM IST

मुरैना. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया परिवार पर आए संकट को दूर करने के लिए शनि की शरण ली गई है। शनिवार को मुरैना जिले के ऐंती में स्थिति विश्व प्रसिद्ध शनि मंदिर में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के लिए विशेष पूजा की गई। इस पूजा में सिंधिया घराने के पुरोहति और राजघराने के लोग शामिल थे।

मंदिर के पुजारी ने की पुष्टि
शनिवार को सिंधिया परिवार से तीन से चार लोग मुरैना स्थिति शनि मंदिर पहुंचे। इनमें से सिंधिया परिवार के पुरोहित भी शामिल थे। सिंधिया परिवार की सलामती के लिए यहां पूजा अर्चना की गई। इसकी पुष्टि शनिवार को मंदिर के पुजारी ने की। बता दें कि इन दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीतिक और कोरोना संकट से जूझ रहे हैं। इसलिए शनि धान पर पूजा कराई गई है। पूजन सामग्री में अलग-अलग सिंधिया परिवार के सदस्यों के नाम की पर्ची रखी हुई थी।

कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं सिंधिया
भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। सिंधिया के साथ उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को भी कोरोन वायरस हो गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां का इलाज दिल्ली के मैक्स अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल सिंधिया की तबियत में सुधार हुआ है। सिंधिया परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी जबकि ज्योतिरादित्य और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

राज्यसभा के उम्मीदवार
ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश से राज्यसभा के उम्मीदवार हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। राज्यसभा के चुनाव के लिए 19 जून को वोटिंग होनी है।

उपचुनाव में भाजपा के चेहरे
ज्योतिरादित्य सिंधिया से भाजपा में शामिल होने के बाद उनके समर्थक विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव होना है और ज्योतिरादित्य सिंधिया उपचुनाव में भाजपा के बड़े चेहरे हैं। जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से ग्वालियर-चंबल की 16 सीटें शामिल हैं। ग्वालियर-चंबल ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ है।

coronavirus Jyotiraditya Scindia
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned