scriptसुबह से कफ्र्यू में सख्ती, मेेडिकल पर लगी लंबी लाइन | Strictness in curfew since morning, long line on medical | Patrika News

सुबह से कफ्र्यू में सख्ती, मेेडिकल पर लगी लंबी लाइन

locationमोरेनाPublished: Apr 04, 2020 07:42:18 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

सिर्फ खुला था एक ही मेडिकल स्टोर, लोग हुए परेशान

सुबह से कफ्र्यू में सख्ती, मेेडिकल पर लगी लंबी लाइन

सुबह से कफ्र्यू में सख्ती, मेेडिकल पर लगी लंबी लाइन


मुरैना. लॉक डाउन के दौरान प्रशासन ने गुरुवार को आधी रात से कफ्यू का एलान कर दिया था लेकिन सुबह लोगों पूरी तरह जानकारी नहीं थी इसलिए उसका असर कम ही दिखा और पहला दिन था इसलिए पुलिस ने भी ज्यादा सख्ती नहीं की लेकिन दूसरे दिन शनिवार को सुबह आठ बजे पुलिस पूरी तरह सख्त दिखी और राहगीरों को रोककर पूछताछ की जा रही है अगर आवश्यक काम नहीं था तो उसको डंडा भी मारे गए। दवा मार्केट में सभी मेडिकल स्टोर बंद करा दिए गए सिर्फ एक मेडिकल स्टोर खुला था इसलिए दवा के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रही, लोग काफी परेशान हुए।
कफ्र्यू के दूसरे दिन सुबह आठ बजे से पूर्व एम एस रोड के सभी चेकिंग पॉइंट खाली पड़े थे। न ओवरब्रिज और कोतवाली के सामने पुलिस तैनात थी इसलिए काफी संख्या में लोग निकलते रहे। लेकिन आठ बजे से पॉइंट पर पुलिस ने सख्ती कर दी बिना काम के कोई नहीं निकलने दिया। प्रशासन ने कुछ मेडिकल स्टोर चिन्हिंत कर दिए हैं और अन्य को बंद रखने के आदेश दिए हैं। सुबह के समय सिर्फ एक मेडिकल ही खुला था इसलिए दवा लेने वालों की लंबी कतार लग गई। थोक मार्केट से नगर निगम कार्यालय तक दवा खरीदने वालों की लंबी लाइन लग गई।
डिलीवरी ब्यॉय को पुलिस ने पीटा
शनिवार की सुबह ब्रजेश्वरी गैस एजेंसी डिलीवरी ब्यॉय लालाराम की पुलिस ने पिटाई कर दी और उसकी गाड़ी तोडफ़ोड़ दी। जबकि वह यूनीफॉर्म में था उसके पास आई कार्ड भी था। प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं उसमें गैस एजेंसी के कर्मचारियों को आने जाने की छूट दी गई लेकिन सुबह पौने सात बजे सोलंकी पेट्रोल पंप के ड्यूटी पर तैनात पुलिस स्टाफ ने उसकी मारपीट कर दी। यहां तैनात पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को नाजायज परेशान किया जा रहा है। शुक्रवार की सुबह न्यूज पेपर की गाड़ी को भी रोक दिया था। जब वह जौरा, कैलारस, सबलगढ़ बंडल उतारकर लौट रहा था। गाड़ी वाले पर आइ कार्ड भी था लेकिन उसको निकलने नहीं दिया। तब गाड़ी वाला वापस नहर के रास्ते करील वाले बाबा के पास हाइवे से होकर निकलकर आ सका। हालांकि गैस एजेंसी के वितरकों के संबंध में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आगे से कोई परेशानी नहीं आएगी।
आठ मेडिकल स्टोर और तीन पेट्रोल पंप को मिली अनुमति
कफ्र्यू के दौरान लोग परेशान न हो इसलिए कलेक्टर प्रियंका दास ने आठ मेडिकल स्टोर व तीन पेट्रोल पंपो को खोलने की अनुमति प्रदान की है। इनमें खेरीज मेडिकल स्टोर में दीनबंधु मेडिकल, आकाश मेडिकल, मातादीन आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर के नाम शामिल हैं। इनको सुबह छह बजे से दोपहर बाहर बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। थोक के मेडिकलों में कमल मेडिको, गर्ग कोस्मेटिक, प्रकृति मेडिकल एजेंसी, कृष्णा मेडिकल एजेंसी, कामदगिरी मेडिकल स्टोर दोपहर बारह बजे से दो बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इसी प्रकार पेट्रोल व डीजल विक्रय हेतु जिन पंपों को अनुमति दी गई है उनमें मार्डन पेट्रोल पंप एम एस रोड, भगवान ऑटो सेल्स एम एस रोड, बालाजी फिलिंग सेंटर अंबाह रोड मुरैना शामिल हैं। अनुमति में स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का पूरा ख्याल रखा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो