अचानक घिरे बादल, झमाझम बरसे

मौसम का मिजाज बदला, उमस से मिली राहत, ठंडी चलीं हवाएं

By: rishi jaiswal

Updated: 20 Jul 2020, 11:14 PM IST

मुरैना. दो दिन से हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। रविवार को दिन दो-तीन बार बारिश हुई थी, लेकिन उमस से राहत नहीं मिली थी, जबकि सोमवार को सुबह साढ़े तीन बजे से करीब एक घंटे मध्यम बारिश हुई और दोपहर में ढाई बजे के बाद आसमान में अचानक घिरे बादल झमाझम बरसे।

बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चलीं। इससे मौसम में एकदम ठंडक आ गई और पानी भी ठीक गिरा जिससे लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। लेकिन एमएस रोड, चंबल कॉलोनी, सभी सरकारी कार्यालय परिसर, एमएस रोड, सदर बाजार, जीवाजी गंज, माधौपुरा रोड, स्टेशन रोड, फाटक बाहर, गणेशपुरा में शासकीय हाईस्कूल रोड, गोपालपुरा में सभी प्रमुख सडक़ों पर पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। स्टेशन रोड पर सीवर की खुदाई के कार्य की वजह से भी लोगों को ’यादा परेशानी हुई। एमएस रोड पर बाइक व अन्य वाहनों की पंचर जोडऩे वाले श्रमिक की गुमठी पानी में घिर गई। इस दौरान एक बुजुर्ग भी वहां फंसे थे। बारिश थमने पर मुश्किल से उन्हें बाहर निकाला गया। गणेशपुरा निवासी अरविंद घुरैया के अनुसार हाईस्कूल रोड पर देर तक पानी भरा रहने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई। वहीं ग्रामीण अंचल में भी बारिश होने की खबरें हैं। शहर में तो पानी नंबर एक से पानी पूरी क्षमता से नहीं निकल पाने से भी परेशानी हो रही है।

11केवी से आपूर्ति बंद, लोग परेशान: ग्राम पंचायत सुखपुरा के हवेली, वहे का पुरा एवं खरिका को बिजली आपूर्ति करने वाली 11केवी लाइन की आपूर्ति बंद कर दी गई है। इसका कारण किसी को नहीं मालूम। ग्रामीणों का कहना है कि इस लाइन को जोडऩे वाले तार हटा दिए जाने से कई गांवों में बिजली नहीं पहुंच पा रही है। जबकि कोरोना काल में ’यादातर ब"ो व लोग घरों में हैं तो गर्मी से भी परेशानी होती है और पढ़ाई का कार्य भी प्रभावित होता है। करंट न रहने से लाइन के चोरों द्वारा काटे जाने का खतरा भी बना रहता है। सुखपुरा के प्रदीप सिंह सिकरवार ने बताया कि यह विद्युत लाइन बीपीएल आबादी से है। इसमें 24 घंटे लाइट देने का प्रावधान है। वहीं हवेली का पुरा व बहे का पुरा के लोग नियमित बिजली बिल दे रहे हैं। इसके बावजूद बिजली नहीं मिल पा रही है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned