scriptअब यहां भी रविवार को टोटल लॉकडाउन, बिना मास्क घूमने वालों को होगी जेल | sunday total lockdown will held in morena know guidline | Patrika News

अब यहां भी रविवार को टोटल लॉकडाउन, बिना मास्क घूमने वालों को होगी जेल

locationमोरेनाPublished: Apr 04, 2021 10:18:36 pm

Submitted by:

Faiz

आपदा प्रबंधन समूह ने बैठक में मुरैना में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। जानिये क्या है आदेश…।

news

अब यहां भी रविवार को टोटल लॉकडाउन, बिना मास्क घूमने वालों को होगी जेल

मुरैना/ मध्य प्रदेश में करोना की रफ्तार एक बार फिर विकराल रूप लेने लगी है। इसी के चलते प्रदेश के कई जिलों के साथ साथ अब मुरैना में भी रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया है। जिले में बढ़ती संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह ने रविवार को कड़े निर्णय लिए। इसके अलावा, शहर में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाए नजर आता है, तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा, जिसे न अदा करने की स्थिति में खुली जेल होगी। मास्क न लगाने वाले व्यक्ति को जेल में निबंध लिखवाए जाएंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ से लगी सीमाएं सील, CM ने कहा- जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन भी लगेगा

देखें खबर से संबंधिति वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80e07n

शादियों में शामिल हो सकेंगे अधिकतम 100 लोग

इसके अलावा, जारी आदेश में शादी समारोह में भी अधिकतर 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी। इसके साथ ही, समारोह से जुड़ी जानकारी पहले एसडीएम और तहसीलदार को देनी होगी। जिले की सीमा में संचालित ढाबों पर बाहर से आने वाले ट्रकों के रुकने को देखते हुए कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग कराने का निर्णय लिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- युवक बोला- ‘कोरोना सरकार का खेल, लोग साथ दें तो करेंगे बड़ा आंदोलन’, वीडियो वायरल


सोशल डिस्टेंस के साथ करने होंगे मंदिर में भगवान के दर्शन

पीएचई विभाग के अपर मुख्य व जिला प्रभारी सचिव मलय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभागार में हुई जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में ये निर्णय लिए गए। इस दौरान ये भी तय किया गया कि, गांवों में पंचायत सचिव, कोटवार, आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को सक्रिय करते हुए एक रजिस्टर संधारित किया जाएगा, जिसमें बाहर से आने वालों का रिकॉर्ड रखा जाएगा। मंदिरों और मस्जिदों में भीड़ पर रोक। दर्शन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80dvtk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो