scriptTeachers did not get salary for two months, voices of discontent echoe | शिक्षकों को नहीं मिला दो माह से वेतन, गूंजे असंतोष के स्वर | Patrika News

शिक्षकों को नहीं मिला दो माह से वेतन, गूंजे असंतोष के स्वर

राज्य कर्मचारी संघ ने सौंपा कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन

मोरेना

Published: October 29, 2021 09:06:29 pm


मुरैना. प्रदेश के शासकीय शिक्षक एवं कर्मचारियों को सितंबर, अक्टूबर माह का वेतन नहीं मिलने के कारण असंतोष बढ़ता जा रहा है। इस संबंध में कर्मचारी संगठनों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को वेतन भुगतान करने की मांग के संबंध में ज्ञापन देने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ द्वारा शुक्रवार को सितंबर एवं अक्टूबर माह का वेतन भुगतान करने की मांग को लेकर जिलाधीश के नाम संबोधित ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी जौरा को सौंपा गया।
ज्ञापन में बताया है कि प्रदेश के शिक्षक एवं अन्य कर्मचारियों को अभी तक वेतन भुगतान नहीं किया गया है इस कारण रक्षाबंधन, दशहरा और अब दीपावली के त्यौहार पर भी कर्मचारियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष संजय शर्मा, कोषाध्यक्ष उमेश शर्मा, तहसील अध्यक्ष शैलेंद्र दांतरे, रवि शंकर शर्मा प्रदेश महासचिव शासकीय अध्यापक संघ, सत्येंद्र तिवारी, राम मुरारी सिकरवार, नरेश शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, उत्तम सिंह शाक्य, अशोक कुमार मौर्य, जितेंद्र त्यागी, मनीष गुप्ता, मोहम्मद रज्जाक शामिल रहे।
शिक्षक कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी.......
मुरैना जिले में शिक्षण कार्य से जुड़े शिक्षकों के आर्थिक मामलों का निराकरण न होना चिंता की बात है। ताजा वाक्या मुरैना व जौरा संकुल केन्द्रों का है। जहां बीते लगभग छ: महीने से लोक शिक्षण आयुक्त के आदेश के बावजूद भी जिले के शिक्षा विभाग द्वारा नवीन शिक्षक संवर्ग के शिक्षकों को सातवें वेतनमान के एरियर की दूसरी किस्त की राशि का भुगतान नहीं किया है। जबकि शासन इस बारें में स्पष्ट आदेश दे चुकी है। म.प्र.शिक्षक काग्रेंस के जिला महामंत्री कौशल शर्मा का कहना हैं कि जल्द ही शिक्षकों की मांग नहीं मानी गईं तो आंदोलन किया जाएगा।
कर्मचारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी से सातवें वेतनमान की लंबित द्वितीय किस्त के भुगतान की मांग की है। मांग करने वालों में सुरेश पाठक, देवेन्द्र रावत, राममुरारी सिकरवार, रवि वशिष्ठ, योगेन्द्र शुक्ला, जितेन्द्र यादव, विमल शर्मा, ओतार प्रजापति, उत्तम शाक्य, सतेन्द्र तिवारी, लोकेंद्र गौड़, राजू सोलंकी, अवध किशोर त्यागी, लक्ष्मी नारायण शिवहरे, जय नारायण राठोर, राकेश त्यागी, उदय रावत, प्रदीप हरदैनिया, सकुल अवस्थी, नमोकार जैन, अनूप रावत, कपिल भारद्वाज आदि कर्मचारी शामिल है।
शिक्षकों को नहीं मिला दो माह से वेतन, गूंजे असंतोष के स्वर
शिक्षकों को नहीं मिला दो माह से वेतन, गूंजे असंतोष के स्वर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.