scriptकरंट से किशोर की मौत, परिजन ने थाना व कलेक्टर बंगला घेरा, लगाया जाम | Patrika News
मोरेना

करंट से किशोर की मौत, परिजन ने थाना व कलेक्टर बंगला घेरा, लगाया जाम

– जाम लगा रहे चार लोगों को टी आई ने गाड़ी में बैठाया तो आक्रोशित महिला व पुरुषों ने बीच सडक़ पर हंगामा कर लडक़ों को गाड़ी से उतारा

मोरेनाJul 05, 2024 / 09:52 pm

Ashok Sharma

मुरैना. शहर की सिग्नल बस्ती में करंट लगने से मृत हुए किशोर के मामले में परिजन व समाज के महिला व पुरुषों ने पड़ोस की महिला पर कार्रवाई की मांग को लेकर सिटी कोतवाली थाने का घेराव किया। उसके बाद कलेक्टर बंगला पर शव रखकर हंगामा किया और एम एस रोड पर जाम लगाया। यह एपीसोड करीब ढाई घंटे तक चलता रहा।
घटनाक्रम के अनुसार सिग्नल बस्ती में 2 जुलाई को गुलशन (16) पुत्र वीरेंद्र जाटव को पड़ोस में रहने वाली महिला पिंकी जाटव अपनी लाइट को सुधरवाने हेतु बुलाकर ले गई, इस दौरान लाइट सुधारते समय गुलशन को करंट लग गया। बाद में गुलशन को घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय मुरैना ले जाया गया, जहां से उचित इलाज हेतु ग्वालियर रेफर किया गया। ग्वालियर में शुक्रवार को इलाज के दौरान गुलशन की मृत्यु हो गई। ग्वालियर में पीएम कर मर्ग कायम किया गया तथा मृतक गुलशन के शव को परिजन के सुपुर्द किया। परिजन गुलशन की डेड बॉडी को एंबुलेंस से लेकर मुरैना कोतवाली पहुंचे हैं। वहां मृतक के परिजन व समाज की महिला व पुरुष एकत्रित हो गए और उस महिला के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग करने लगे जो लाइट सुधारने हेतु बुलाकर ले गई थी। पुलिस ने कहा कि अभी मर्ग डायरी ग्वालियर से प्राप्त नहीं हुई, उसके आने के पर जांच उपरांत मामला दर्ज कर देंगे। फिर भी कोतवाली पुलिस ने परिजन के बयान बगैरह दर्ज किए लेकिन इसी बीच कुछ और लोग आए और कोतवाली पर विरोध प्रदर्शन करने लगे। उसके बाद कोतवाली पर खड़ी एम्बुलेंस में रखी डेडबॉडी को लेकर महिला व पुरुष कलेक्टर बंगले पर पहुंचे। वहां हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। तभी वहां सिटी कोतवाली टी आई आलोक परिहार पहुंचे और जाम लगा रहे चार लडक़ों को पकडकऱ गाड़ी में बैठाया। उनको थाना कोतवाली ले जाते, उससे पहले महिला व पुुरुषों ने गाड़ी को घेर लिया और टी आई से काफी देर तक धक्कामुक्की होती रही, गाड़ी पर डंडे तक मारे और विरोध प्रदर्शन करते हुए गाड़ी में बैठे लडक़ों को जबरन नीचे उतार लिया। मौके पर तहसीलदार कुलदीप दुबे व सीएसपी, टी आई द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया तब लोग माने और शव को लेकर घर चले गए।
पौने दो घंटे कोतवाली थाना और आधा घंटे कलेक्टर बंगला घेरा
आक्रोशित लोगों ने दो बजे से पौने चार बजे तक एम्बुलेंस में शव रखकर सिटी कोतवाली थाने पर घेराव कर हंगामा किया। उसके बाद एम्बुलेंस को लेकर कलेक्टर बंगला पहुंचे। यहां साढ़े चार बजे तक बंगले का घेराव किया। जाम भी लगाया और थाना प्रभारी की गाड़ी के आगे खड़े होकर रोके रखा। विडंवना इस बात की है कि भीड़ ने जब टी आई को घेरा तक वह अकेले ही संघर्ष करते रहे, हालांकि वहां वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे लेकिन वह घटनाक्रम से दूर खड़े रहे।
कथन
  • सिग्नल बस्ती में एक लडक़े को करंट लग गया था। ग्वालियर में उसकी मौत हो गई। उसके शव को लेकर परिजन आए वह पड़ोस में रहने वाली महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। उन्होंने कलेक्टर बंगले पर जाम लगाने का प्रयास किया। समझाइश देकर जाम खुलवा दिया और उक्त मामले में कार्रवाई कर रहे हैं।
    राकेश गुप्ता, सीएसपी, मुरैना

Hindi News/ Morena / करंट से किशोर की मौत, परिजन ने थाना व कलेक्टर बंगला घेरा, लगाया जाम

ट्रेंडिंग वीडियो