scriptपंचायत चुनाव : मतपेटियां लूटने की कोशिश में तहसीलदार पर किया था पथराव, अब हमलावरों के घर चला बुल्डोजर | tehsildar was pelted with stones in attempt to rob ballot boxes | Patrika News

पंचायत चुनाव : मतपेटियां लूटने की कोशिश में तहसीलदार पर किया था पथराव, अब हमलावरों के घर चला बुल्डोजर

locationमोरेनाPublished: Jun 26, 2022 05:45:22 pm

Submitted by:

Faiz

-पंचायत चुनाव में हंगामे पर एक्शन-तहसीलदार पर किया था हमला-अब हमलावरों के मकान पर चला बुल्डोजर-हमले में घायल हुए थे तहसीलदार राजकुमार नागोरिया

News

पंचायत चुनाव : मतपेटियां लूटने की कोशिश में तहसीलदार पर किया था पथराव, अब हमलावरों के घर चला बुल्डोजर

मुरैना. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव में अंबाह के गूंज बंधा गांव में तहसीलदार पर हमला कर दिया। उस मामले एफ आई आर के बाद पुलिस और प्रशासन का अमला रविवार को गांव में पहुंचा और आरोपियों के मकानों पर बुल्डोजर चलाकर तोड़ दिया। आपको बता दें कि, अतिक्रमण रोधी कार्रवाई अभी भी जारी है।

शनिवार को पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ। दिन भर शांतिपूर्ण ढंग से चले पंचायत चुनाव के मतदान में मतपेटियां वापस ले जाते समय लूटने का प्रयास किया गया था। उपद्रवियों ने न सिर्फ चुनाव प्रबंदन की टीम पर पथराव किया था, बल्कि उनके वाहनों में भी तोड़फोड़ की थी। बताया जा रहा है कि, इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की थी। इस घटना में तहसीलदार राजकुमार नागोरिया घायल हुए थे। पत्थरबाजी में उनके सिर पर चोट आई थी।

 

यह भी पढ़ें- सरपंच पद पर जीतने की इतनी खुशी कि महिला प्रत्याशी की हो गई मौत, जानिए मामला

 

क्या था मामला

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c0fb1

जिले के अंबाह स्थित गूंज-बंधा में मतपेटियां लूटने प्रयास में मतदान केंद्र क्रमांक 30 के आंगनवाड़ी केंद्र भवन पर पथराव में तहसीलदार राजकुमार नागोरिया भी घायल हो गए। उन्हें घायल अवस्था में सिविल अस्पताल अंबाह में ले जाया गया, जहां उपचार के बाद देर शाम को उन्हें छुट्टी दे दी गई है। वहीं, इस मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की सुबह से ही हमलावरों के घरों पर अतिक्रमण रोधी कार्रवाई शुरु कर दी, जो खबर लिखे जाने तक जारी है।

 

यह भी पढ़ें- CM राइज स्कूल में एडमिशन और फीस को लेकर गाइडलाइन जारी, इस क्लास तक मुफ्त रहेगी पढ़ाई


जगह जगह फायरिंग

मामले को लेकर मतदान कर्मी पी-3 बलराम प्रजापति ने बताया था कि, मतपेटियों को तो सुरक्षित कर लिया गया था। उनके सामने तो सिर्फ पथराव ही हुआ, जिसमें मतदान में तैनात वाहनों में तोड़फोड़ हुई। हमले में तहसीलदार घायल हो गए। हालांकि, मतदान टीम ने स्थितियों को देखते हुए तुरंत ही मौके से निकलने में बेहतरी समझी। लेकिन, सूचना मिली है कि, टीम के मौके से निकलने के बाद वहां गोलियां भी चलाई गई। सूचना ये भी सामने आी थी कि, वित्तकापुरा में फायरिंग में तीन लोग घायल भी हुए हैं। थरा के पास मेहराकी और बारे के पुरा के बीच जय सिंह का पुरा के पास भी एक दर्जन फायर होने की खबर सामने आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो