scriptपैरोल पर आए हत्यारोपी ने फायर किए और जोती जबरन जमीन | The killer who came on parole fired and forcibly plowed the land | Patrika News

पैरोल पर आए हत्यारोपी ने फायर किए और जोती जबरन जमीन

locationमोरेनाPublished: Jul 20, 2021 10:04:11 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

गुढ़ाचंबल के लोगों ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन

पैरोल पर आए हत्यारोपी ने फायर किए और जोती जबरन जमीन

पैरोल पर आए हत्यारोपी ने फायर किए और जोती जबरन जमीन

मुरैना. पैरोल पर आए हत्यारोपी ने अपने परिजन के साथ क्वारी की तीर में फायर कर दहशत फैलाई और गुढ़ाचंबल के लोगों की जमीन को जबरन जोत कर कब्जा कर लिया। ग्रामीणों ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मंाग की है। गुढ़ाचंबल के ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा कि हथियारों से लैस होकर आए गलेथा के लोग चरनोई सहित हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। मना किया तो फायर कर जान से मारने की धमकी दी।
ज्ञापन में कहा है कि गुढ़ाचंबल निवासी रघुवीर सिंह पुत्र भीकम सिंह सिकरवार सहित अन्य की कृषि भूमि जो ग्राम गुढ़ा चम्बल में है जिसका सर्वे क्रमांक 1930, 1915 है जिस पर आरोपी ग्राम गलेथा हवेली का पुरा निवासी कृष्णा, रामवरन, दुलारे, पुत्रगण बैताल सिकरवार, कल्ला, महेश पुत्रगण हरिमान सिकरवार, रमेश, जयराम धीरा सिंह पुत्रगण धनिया सिकरवार, किन्नर धनियां, विजय, ध्रुव सहित करीब 20 लोग अवैध हथियारों से लैस होकर आए और उन्होंने खेत पर खड़े होकर बन्दूकों से फायर किये। आरोपी प्रार्थी की उक्त कृषि भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं और कहते है कि ये हमारी हिसाब की भूमि है इसे तो हम लेकर ही रहेगें। प्रार्थीगण को उक्त भूमि जोतने नहीं दे रहे हैं और खेत पर जाने पर बन्दूकों से लैस होकर गोली मारने के लिये तैयार है। शिकायत में कहा है कि आरोपियों में से कृष्णा पुत्र बेताल सिंह धारा 302 का मुजरिम है जो कि अभी वर्तमान में पैरोल पर छूट कर आया है और गांव में दहशत फैला रहा है। पुलिस थाना द्वारा आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। ग्रामीणों ने उक्त आवेदन तहसीलदार जौरा को भी दिया, उन्होंने देवगढ़ थाना प्रभारी को मार्क कर दिया लेकिन पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।
………..तो हो सकता है दो गांवों के बीच खूनी संघर्ष
चरनोई बीहड़ की जमीन को जेसीबी व टै्रक्टर से समतल किया जा रहा है। उसके आसपास लगी गुढ़ाचंबल के लोगों की जमीन पर भी कब्जा किया जा रहा है। अगर समय रहते प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई तो दो गांवों के बीच खूनी संघर्ष के हालात निर्मित हो सकते हैंं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो