scriptनाबालिग की शादी रुकवाई, पुलिस को देखकर भागा दूल्हा व बाराती | The marriage of the minor stopped, ran away from Dula and Barati | Patrika News

नाबालिग की शादी रुकवाई, पुलिस को देखकर भागा दूल्हा व बाराती

locationमोरेनाPublished: Mar 13, 2019 11:13:16 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

मामला भागीरथ का पुरा सहराना का
 

 marriage, minor, crime, police, morena news in hindi, mp news

नाबालिग की शादी रुकवाई, पुलिस को देखकर भागा दूल्हा व बाराती

मुरैना. सिविल लाइन थाना क्षेत्र के भागीरथ का पुरा मौजा सहराना में मंगलवार की रात एक नाबालिग बच्ची की शादी होने वाली थी तभी पुलिस व प्रशासन को सूचना मिल गई और मौके पर पहुंच कर शादी को रुकवाया। वहीं पुलिस को देखकर दूल्हा, पंडित व बाराती सभी भाग गए।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि भागीरथ का पुरा में नाबालिग बच्ची की शादी हो रही है। वहां से सूचना एसडीएम को और एसडीएम ने डीपीओ महिला बाल विकास विभाग को बताया। उन्होंने सीडीपीओ जौरा अपूर्वा चौधरी को कार्रवाई के लिए भेजा। चौधरी के साथ सिविल लाइन थाना का पुलिस फोर्स भी था। सीडीपीओ चौधरी ने बताया कि गांव में पहुंच कर देखा कि बच्ची बहुत छोटी थी। उसके कागज मंगवाए तो वह पढ़ी लिखी नहीं थी इसलिए परिजन उसकी मार्कशीट बगैरह नहीं दे सके।

उधर पुलिस को देखकर दूल्हा सहित बाराती मौके से भाग गए। सीडीपीओ चौधरी के साथ क्षेत्र की सुपरवाइजर कल्पना बाजपेयी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साधना गुप्ता, सहायिका व सिविल लाइन थाने का फोर्स मौजूद था। चौधरी ने बताया कि पहले हमने लडक़ी के पिता को समझाया फिर लडक़ी को समझाया कि कम उम्र में शादी नहीं कर सकते। शादी के लिए कम से कम 18 लडक़ी की होना चाहिए और आपकी तो अभी उम्र हुई ही नहीं हैं तो लडक़ी व उसके परिवार के लोग सहज ही शादी न करने को तैयार हो गए इसलिए मेडिकल बगैरह कराने की आवश्यकता नहीं पड़ी और पुलिस व प्रशासन के प्रयास से एक बाल विवाह होने से रोका जा सका।
बस की टक्कर से युवक की मौत


सिविल लाइन थाना क्षेत्र में मुरैना गांव के आगे एम एस रोडपर मंगलवार की शाम बस की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मान सिंह पुत्र हलुका जाटव निवासी गड़ौरा का पुरा प्रेम नगर मुरैना की रपटपर बस क्रमांक एमपी 06 पी 0448 के चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी चालक ने बस को तेजी व लापरवाही से चलाकर फरियादी के भतीजे रवि (23) पुत्र कमल जाटव निवास सिंगल पुरा जौरा में टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

करंट से युवक की मौत


सबलगढ़ थाना क्षेत्र के खेरली गांव में करंट लगने से गंभीर रूप से झुलसे युवक को इलाज के लिए सबलगढ़ अस्पताल ले गए। वहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने रूप सिंह पुत्र शिवचरण धाकड़ निवासी खेरली की रपट पर मर्गकायम कर मामले को विवेचना में लिया है।पुलिस के अनुसार मंगलवार की दोपहर दो बजे राधेश्याम (28) पुत्र शिवचरण जाटव को करंट लग गया था। उसकी हालत खराब होने पर सबलगढ़ अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो