script600 देकर सामान्य वार्ड जैसी भी सुविधाएं नहीं, यहां पानी है और न सफाई | There is no facilities like a normal ward by giving 600, there is no w | Patrika News
मोरेना

600 देकर सामान्य वार्ड जैसी भी सुविधाएं नहीं, यहां पानी है और न सफाई

– जिला अस्पताल के स्पेशल वार्ड के मरीज व अटेंडर को शौच के लिए जाना पड़ रहा है शुलभ कॉम्पलेक्स

मोरेनाMay 12, 2022 / 09:46 pm

Ashok Sharma

600 देकर सामान्य वार्ड जैसी भी सुविधाएं नहीं, यहां पानी है और न सफाई

600 देकर सामान्य वार्ड जैसी भी सुविधाएं नहीं, यहां पानी है और न सफाई


अशोक शर्मा मुरैना. जिला अस्पताल में बेहतर सुविधाओं के साथ चार स्पेशल वार्ड बनाए गए थे। उन वार्डों की व्यवस्थाओं को पत्रिका प्रतिनिधि ने देखा तो वहां भर्ती मरीज व अटेंडर बेहद परेशान दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि बाबूजी! हमने ६०० रुपए देकर स्पेशल वार्ड इसलिए लिया कि इसमें सुविधाएं अच्छी होंगी लेकिन यहां न तो नलों में पानी आ रहा और न शौचालय के फ्लेश चल रहे हैं इसलिए मजबूरी में हमको शौच के लिए शुलभ कॉम्पलेक्स में जाना पड़ रहा है। अटेंडर तो किसी तरह चले जाते हैं लेकिन मरीज को परेशानी होती है। इन स्पेशल वार्डों की सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रबंधन गंभीर नहीं हैं।
यहां बता दें कि जिला अस्पताल चाइल्ड डिपार्टमेंट के ऊपरी हिस्से में चार वार्ड जिला अस्पताल प्रबंधन ने बनवाए थे। वार्ड तो पहले से बने थे लेकिन उनका मेटीनेंस करके आधुनिक वार्ड के रूप में तैयार किया गया है। उनका ६०० रुपए प्रति वार्ड निर्धारित किया गया है। इन वार्डों में पिछले कुछ दिन से नलों में पानी नहीं आ रहा और शौचालय का फ्लेश बंद पड़ा है। वार्डों की प्रोपर सफाई नहीं हो रही। वार्ड नंबर एक में भर्ती मरीज सतीश सिकरवार के अटेंडर ने बताया कि पिछले दो दिन से नलों में पानी नहीं आ रहा और शौचालय का फ्लेश चालू नहीं हैं। वहीं प्रोपर सफाई नहीं हो रही है। इस मरीज को आए हुए दो दिन हुए हैं इसलिए वह दो दिन की समस्या बता रहा है जबकि वार्ड के वाश विशन को देखकर ऐसा लग रहा था कि लंबे समय से इसमें पानी नहीं आ रहा। इसी तरह वार्ड चार में भर्ती मोनिका टैगोर के अटेंडर ने भी यही समस्या बताई।
खाली कर सामान्य वार्ड में कराया मरीज को शिफ्ट
स्पेशल वार्ड एक में भर्ती यास्मीन गौरी के परिजन ने सुविधाओं के अभाव में वार्ड ही खाली कर दिया और सामान्य वार्ड में मरीज भर्ती करवा दिया। उनका कहना है कि जब स्पेशल वार्ड के लिए ६०० रुपए दे रहे हैं और सुविधाएं सामान्य वार्ड जैसी भी न हो तो फिर उसमें मरीज को रखने का क्या मतलब।
सिविल सर्जन डां. विनोद गुप्ता की पत्रिका से सीधी बात
पत्रिका- अस्पताल के स्पेशल वार्ड में शिकायत मिली है कि वहां पानी नहीं हैं और प्रोपर सफाई भी नहीं हो रही?
सीएस- बड़ी दिक्कत है लोग पहले स्पेशल वार्ड के लिए लड़ाई लड़ते हैं, सिफारिश करवाते हैं और मिल जाता है तो शिकायत करते हैं।
पत्रिका- नलों में पानी नहीं आ रहा है क्या टंकियों में पानी भरा नहीं जाता है?
सीएस- सोचने वाली बात है कि कूलर में हम बरावर पानी भरवा रहे हैं तो नल बगैरह में नलों के लिए पानी नहीं होगा।
पत्रिका- इन वार्डों के लिए सफाईकर्मी नियुक्त नहीं हैं क्या?
सीएस- स्पेशल वार्डों में पानी भी है और सफाई भी होती है, इनके लिए हम स्पेशल ध्यान रखते हैं।

Home / Morena / 600 देकर सामान्य वार्ड जैसी भी सुविधाएं नहीं, यहां पानी है और न सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो