scriptचोरों ने 38 मिनट में काटे 9 खंभों के तार | Thieves cut 9 poles wires in 38 minutes | Patrika News

चोरों ने 38 मिनट में काटे 9 खंभों के तार

locationमोरेनाPublished: Jul 26, 2020 11:35:19 pm

पुलिस ने मौके पर मिले दो संदिग्धों को छोड़ाऑपरेटर की भूमिका पर उठे सवाल

चोरों ने 38 मिनट में काटे 9 खंभों के तार

चोरों द्वारा काटने के बाद खंभे से लटकते कटे हुए बिजली के तार।

मुरैना. माता बसैया थाना क्षेत्र में कीरतपुर और डोंगरपुर किरार के बीच रात को अज्ञात चोरों ने 9 खंभों से बिजली के तार काट लिए। चोरों ने मात्र 38 मिनट में तार काट लिए। 11.22 पर बिजली फाल्ट हुई और 12 बजे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस को फोन करके बुलाया। मौके पर दो संदिग्ध मिले, लेकिन पुलिस उनको थाने नहीं ले गई।
जानकारी के अनुसार शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को 11.22 बजे बिजली गुल हुई तो ग्रामीणों ने 15 मिनट बाद बिजली कंपनी के जींगनी सब स्टेशन पर फोन किया तो ऑपरेटर बोला कि लाइन फाल्ट हो गई है। तभी गोपालपुरा व कीरतपुर के ग्रामीण एकत्रित होकर रात 12 बजे मौके पर पहुंचे। वहां देखा कि चार खंभे के तारों का बंडल बन चुका था और पांच के तार कटे हुए जमीन पर पड़े थे। वहां दो संदिग्ध मिले, जो नंगे पैर थे, उनके पैर कीचड़ में बिगड़े हुए थे। उनमें से एक जींगनी और दूसरा कीरतपुर का रहने वाला था। ग्रामीणों ने सूचना कर मौके पर पुलिस बुलाई, लेकिन संदिग्धों को थाने न ले जाते हुए वहीं पर छोड़ गई। ग्रामीणों ने बिजली कंपनी के ऑपरेटर की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं।

पूर्व में छह बार काटे जा चुके हैं बिजली के तार
बिजली कंपनी के सहायक प्रबंधक सद्दाम का कहना हैं कि पूर्व में अज्ञात चोर इसी लाइन के तारों को करीब छह बार काटकर ले जा चुके हैं। एक माह पूर्व गोपालपुरा के पास इसी लाइन के 22 खंभों के बिजली के तार काट कर ले गए थे। पूर्व में भी अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआइआर कराई गई थी लेकिन पुलिस चोरों को पता नहीं कर सकी।

ग्रामीणों की सक्रियता से चोरी नहीं हो सके बिजली के तार
कीरतपुर व गोपालपुरा के ग्रामीणों की सक्रियता से बिजली के तार चोरी होने से बच गए। चोरों ने चार खंभे के तारों का बिंडा बना लिया था और पांच खंभों के समेटने वाले ही थे तब तक ग्रामीण पहुंच गए। ग्रामीणों की तरह अगर पुलिस सक्रियता दिखाती तो चोर रात को ही पकड़ लिए जाते। यहां तक मौके पर दो संदिग्ध मिले, उनको पुलिस ने छोड़ दिया अन्यथा रात बारह बजे दो लोग नंगे व कीचड़ से बिगड़े पैर से वहां क्या कर रहे थे। पुलिस उनको थाने ले जाती तो निश्चित रूप से कई चोरियां का खुलासा हो सकता था।


कीतरपुर और डोंगररपुर किरार के बीच नौ खंभों के बिजली के तार चोरी होने की शिकायत बिजली कंपनी ने की है। उसमें एफआइआर कर रहे हैं।
रमन सिंह, थाना प्रभारी, माता बसैया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो