scriptरिठौरा का पुरा से साढ़े तीन लाख का माल समेटकर ले गए चोर | Thieves took away goods worth three and a half lakhs from Rithora's Pu | Patrika News

रिठौरा का पुरा से साढ़े तीन लाख का माल समेटकर ले गए चोर

locationमोरेनाPublished: Jul 03, 2022 09:25:59 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– पहले मकान के पीछे से दीवार फोडऩे का प्रयास फिर छत के रास्ते से अंदर घुसे चोर

रिठौरा का पुरा से साढ़े तीन लाख का माल समेटकर ले गए चोर

रिठौरा का पुरा से साढ़े तीन लाख का माल समेटकर ले गए चोर


मुरैना. बागचीनी थाना क्षेत्र के रिठौरा का पुरा से अज्ञात चोर दो लाख की नगदी सहित साढ़े तीन लाख का माल समेटकर ले गए। घटना एक जून की रात साढ़े ग्यारह बजे से तीन बजे के बीच की है। बागचीनी पुलिस ने दिनेश पुत्र रामभरोषी शर्मा निवासी रिठौरा का पुरा मौजा गलेथा की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।
फरियादी दिनेश शर्मा ने बताया कि मेरे मकान के पीछे खेत हैं। चोरों ने पहले मकान की दीवार फोडऩे का प्रयास किया। चूंकि दीवार में बीच में पत्थर लगा था। चोरों ने करीब आधा इंची तक दीवार फोड़ दी लेकिन पत्थर आने पर दीवार आरपार नहीं फोड़ सके और फिर छत के रास्ते से चोर मकान के अंदर घुसे। जिस कमरे में नगदी व जेवर रखे थे, उस कमरे के आगे दिनेश शर्मा स्वयं सो रहे थे लेकिन कमरे की चाबी पास के कमरे में पलंग पर तकिया के नीचे रखी थी। चोरों ने वहां से चाबी उठाई और कमरे का ताला खोला तो अलमारी की चाबी भी अंदर कमरे में टंगी मिल गई। चोरों ने अलमारी में रखे दो लाख रुपए नगद व करीब तीन तोला वजन के सोने के जेवर चोरी कर लिए। चोरी गए सामान की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपए बताई गई है। चोरी का सुबह तीन बजे दिनेश शर्मा के जागने पर पता चला। पुलिस को फोन किया तो उन्होंने सुबह आने की बोल दिया। दो जून की सुबह करीब आठ बजे बागचीनी पुलिस मौके पर पहुंची साथ में पुलिस को खोजी श्वांन भी था लेकिन फिलहाल कोई सुराग नहीं लग सका।
छत पर खोले सूटकेश
चोरों ने बड़ी सावधानी से वारदात को अंजाम दिया।कमरे में रखे सूटकेशों को उठाकर छत पर ले गए। वहां उनके ताले तोड़े गए। लेकिन उसमें सिर्फ कपड़े ही रखे थे इसलिए खुले हुए सूटकेश व कपड़ों को छत पर ही पड़े छोड़ गए और चोर मकान की छत के रास्ते से ही भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो