scriptThirst of 50 thousand people will be quenched in 38 crores | 38 करोड़ में बुझेगी 50 हजार लोगों की प्यास | Patrika News

38 करोड़ में बुझेगी 50 हजार लोगों की प्यास

- जौरा नगर परिषद के १८ वार्ड में बिछाई जाएगी ९५ किमी लंबी पाइप लाइन

मोरेना

Published: May 12, 2022 09:36:02 pm

मुरैना. जौरा कस्बे के लोगों को अब खारे पानी से मुक्ति मिल जाएगी। म प्र अरवन डबलपमेंट कंपनी द्वारा कस्बे १८ वार्ड का खाका तैयार कर लिया है। इन वार्डों में ९५ किमी लंबी नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए ३८ लाख का बजट निर्धारित किया गया है। इस योजना के चलते जौरा कस्बे की ५० हजार से अधिक जनता की पेयजल संकट की समस्या दूर करेगी।
यहां बता दें कि जौरा कस्बे में अभी तक पेयजल संकट से लोग झूज रहे हैं। यहां कुछ साल पूर्व पगारा डेम से पानी लाने का प्रयास हुआ था लेकिन बजट के अभाव में यह योजना अभी तक अधर में लटकी थी और पूरी तरह लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। अब नगरीय प्रशासन की म प्र अर्वन डबलपमेंट कंपनी द्वारा जौरा कस्बे का पूरी तरह खाका तैयार कर लिया है। १८ वार्डों की हर गली में पड़ी पुरानी पाइप लाइन को हटाकर नए सिरे पाइप लाइन डाली जाएगी। इसका कार्य १५ से ३० दिन के बीच शुरू हो जाएगा। इसके लिए कस्बे में चार टंकियां, एक संपबेल जिसमें पानी स्टोर किया जाएगा, निर्माण कराई जाएंगी। यह पूरा कार्य करीब छह माह में पूरा होना हैं।
पूरी तरह जर्जर हो चुकी है ४० साल पुरानी पाइप लाइन
जौरा कस्बे में ४० साल पूर्व जो पाइप लाइन डाली गई थी, वह पूरी तरह जर्जर हो चुकी हैं। कई लीकेज होने से गंदे पानी की भी कई जगह से शिकायत मिलती रहती हैं। लेकिन इस नई पाइप लाइन के डलने से गंदे पानी और प्रोपर सप्लाई की समस्या समाप्त हो जाएगी। कस्बे में चार अलग अलग जगहों पर पानी की टंकियां निर्माण की जाएगी जिससे पानी की सप्लाई भी ठीक से मिलेगी।
फैक्ट फाइल
- ३८ लाख में जौरा कस्बे में किया जाएगा पानी की सप्लाई।
- १८ वार्डों की हर गली में डाली जाएगी नई पाइप लाइन।
- ५० हजार से अधिक आवादी है जौरा कस्बे की।
- ३० हजार के करीब हैं जौरा कस्बे में वोटर।
- ९५ किमी लंबी डाली जाएगी पाइप लाइन।
- ०६ महीने में होगा पानी सप्लाई का पूरा काम।
- १५ से ३० दिन के बीच में शुरू हो जाएगा कार्य।
- ४० साल पुरानी पड़ी हैं कस्बे में पाइप लाइन।
कथन
- एम पी यूडीसी द्वारा जौरा कस्बे की सॉइलिंग व टेस्टिंग का काम पूरा होने को है। इस कार्य के पूरा होते ही १५ से ३० के बीच कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।
ऋषिकेश शर्मा, सब इंजीनियर, नगर परिषद, जौरा
38 करोड़ में बुझेगी 50 हजार लोगों की प्यास
38 करोड़ में बुझेगी 50 हजार लोगों की प्यास

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.