script

जिन्होंने की वकालत उन्होंने ने ही तोड़ा नियम

locationमोरेनाPublished: Sep 23, 2020 11:13:00 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

व्यापार मंडल की आम सहमति के बाद भी बुधवार को खुला बाजार

जिन्होंने की वकालत उन्होंने ने ही तोड़ा नियम

जिन्होंने की वकालत उन्होंने ने ही तोड़ा नियम

बानमोर. बुधवार को साप्ताहिक अवकाश वाले दिन दुकानों को बंद कराने वाले व्यापार मंडल के जिम्मेदार पदाधिकारीयों द्वारा सुबह 6 बजे से ही अपनी दुकान खोल कर बैठ जाने से अन्य दुकानदारों ने अवकाश का बहिष्कार कर अपनी अपनी दुकाऩे खोल ली। खासकर जिन लोगों ने बुधवार को बाजार बंद कराने की बैठक में वकालत की, उन्होंने सबसे पहले अपनी दुकान खोलकर जिम्मेदार होने का मखौल उड़ाया।
विदित हुआ है कि बुधवार साप्ताहिक अवकाश को लेकर विगत दिनों व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा नगर की माहौर धर्मशाला में एक बैठक आयोजित की गई। उसमें दुकानें बंद कराने के लिए आम सहमति जाहिर की लेकिन बुधवार के दिन देखा गया कि जो लोग सबसे आगे बोलकर बुधवार के दिन दुकानें बंद कराने की अपील कर रहे थे वे पदाधिकारी ही सुबह 6 बजे से ही अपनी दुकान खोल कर बैठ गए। जिस कारण अन्य दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें खोल ली। दुकान खोल कर बैठे दुकानदार रामू जाटव, श्रीनिवास शर्मा, सुरेश प्रजापति से जब चर्चा की गई तो उन्होंने बताया के व्यापार मंडल के पदाधिकारी ही अपनी दुकानें खोलकर बैठे हैं तो हम अपना नुकसान क्यों करें।
किसको माने अध्यक्ष! : दुकानें खोलने का एक कारण यह भी बुधवार वाले दिन बानमोर का बाजार खुले रहने का एक कारण व्यापार मंडल के तीन अध्यक्ष होना भी बताया जा रहा है। बानमोर कस्बे में व्यापार मंडल के तीन अध्यक्षों में पहला धर्मेंद्र सक्सेना जो कि पिछले डेढ़ वर्ष पूर्व व्यापारियों की आम सहमति से चुने गए तथा दो अन्य पदाधिकारी जो पूर्व में अध्यक्ष रह चुके वह भी अपने आपको आज अध्यक्ष बता रहे हैं। व्यापारी असमंजस में है कि वे आखिर अध्यक्ष किसको माने।
-बुधवार साप्ताहिक अवकाश वाले दिन श्रम कानून का उल्लंघन कर दुकान खोलने वाले व्यापारियों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।

पवन कुमार, श्रम निरीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो