scriptजिन्हें नहीं जरूरत उन्हें मिली आजीविका मिशन के तहत दुकानें | Those, not need, shops, livelihood, mission, morena news in hindi, mor | Patrika News

जिन्हें नहीं जरूरत उन्हें मिली आजीविका मिशन के तहत दुकानें

locationमोरेनाPublished: Sep 26, 2020 11:47:56 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

दुकानों पर ताले, जरूरतमंद बेरोजगार

जिन्हें नहीं जरूरत उन्हें मिली आजीविका मिशन के तहत दुकानें

जिन्हें नहीं जरूरत उन्हें मिली आजीविका मिशन के तहत दुकानें

अंबाह. ग्राम पंचायत थरा कार्यालय सामने स्थित आजीविका मिशन के तहत आबंटित की गई दुकान बंद पड़ी हुई है। ग्राम पंचायत और प्रशासन की लापरवाही से कई महीनों से दुकानें खोली नही गई है।

दुकानें घेरकर बैठे लोग अन्य पात्र लोगों को भी इन दुकानों का आबंटन नहीं करने दे रहे हैं। लोगों ने इसकी शिकायत थरा ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों से की लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। थरा निवासी अरुण और राघवेन्द्र ने इस मामले में ग्राम पंचायत सचिव से इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा, लेकिन खास तवÓजो नहीं दी जा रही है। गांव के राघवेन्द्र ने बताया कि दुकान पर कब्जा धारकों का कहना है कि हम तो बंद का किराया दे रहे हैं। जबकि दुकानें खोलने के लिए दी गई थीं ताकि इनके माध्यम से लोग अपनी रोजी-रोटी का इंतजाम कर सकें। लेकिन दुकानें ऐसे लोगों ने हथिया ली हैं जिनके पास आजीविका के दूसरे साधन हैं। इसलिए वे दुकानों को नहीं खोल रहे और कोई कारोबार भी इनमें नहीं कर रहे है, जबकि यह दुकानें दूसरे जरूरतमंदों को दे दी जाएं तो कारोबार शुरू हो सकता है। इससे जहां लोगों को रोजगार मिलेगा वहीं ग्राम पंचायत की अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा। ग्राम पंचायत सचिव का कहना है कि इस मामले पर जल्द ही ग्राम सभा में विचार किया जाएगा और उचित निराकरण का प्रयास किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो