scriptआखिर अब तक इतनी शिकायतें क्यों लंबित | Tl meeting | Patrika News

आखिर अब तक इतनी शिकायतें क्यों लंबित

locationमोरेनाPublished: Sep 23, 2019 11:38:42 pm

दो विभागों में 64 शिकायतें 300 दिन पुरानी, देर से आने पर ईई पीएचई को नोटिस

Tl meeting

टीएल बैठक

मुरैना. समय सीमा संबंधी शिकायतों के निराकरण में जिले के अधिकारी फिसड्डी साबित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में 44 और महिला बाल विकास में 20 सहित कुल 64 शिकायतें तो 300 दिन से भी अधिक समय से लंबित हैं। सोमवार को आयोजित टीएल बैठक में यह तथ्य सामने आए। बैठक में देर से आने पर कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग आरएन करैया को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर प्रियंका दास की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष शर्मा को चेतावनी दी है। कलेक्टर ने कहा कि पिछले सोमवार को विभाग की 137 शिकायतें लंबित दिख रहीं थीं, लेकिन एक सप्ताह बाद भी उनके निराकरण में कोई प्रगति नहीं हुई। अगले सप्ताह भी यही स्थिति रही तो चेतावनी पत्र जारी किया जाएगा। बैठक के दौरान तकनीकी खराबी से एलइडी स्क्रीन पर डिस्प्ले नहीं आने से समीक्षा बैठक में खलल पड़ गया। इस पर कलेक्टर ने मैनेजर ई-गर्वनेंस सहित पूरे स्टॉफ का सितंबर माह का वेतन रोकने के निर्देश जिला कोषालय अधिकारी आरकेएस तोमर को दिए। वहीं टीएल बैठक की ओआइसी डिप्टी कलेक्टर शिवानी तरेटिया को बैठक कक्ष की संपूर्ण व्यवस्थाएं पूर्व से सुनिश्चित रखने के निर्देश भी दिए। बैठक में सीइओ जिला पंचायत तरुण भटनागर, एडीएम एसके मिश्रा, सभी एसडीएम, सीइओ जनपद एवं नगरीय निकायों के सीएमओ मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में पाया गया कि स्वास्थ्य विभाग में 44 शिकायतें 300 दिन से लंबित हैं। पोर्टल पर यह संख्या देखकर कलेक्टर ने उनके तुरंत निराकरण के निर्देश दिए। महिला बाल विकास विभाग में भी 20 शिकायतें 300 दिन पुरानी हैं।

गोशालाओं के निर्माण में जमीन का पेंच
कलेक्टर ने समस्त एसडीएम को कहा कि वे गोशालाओं के निर्माण में आ रहे व्यवधान को दूर कराएं। समीक्षा में रजौधा, माता बसैया एवं टेंटरा में जमीन का चयन न हो पाने की बात सामने आई।

23 सितंबर से 5 अक्टूबर तक टीकाकरण
कलेक्टर ने कहा कि 5 अक्टूबर तक बच्चों के टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी बच्चा इससे वंचित न रह जाए।

टाइल्स उखड़ रहीं, छत टपक रही है
बैठक में सीएस डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि ओपीडी में दीवारों पर लगी टाइल्सटपक रही हैं। तेज हवा व आंधी के कारण एनआरसी की छत पर पेड़ टूटकर गिर गया। इससे छत क्षतिग्रस्त हो गई है। कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड को मरम्मत कराने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो