ट्रक ने बाइक कुचली, हाईवे पर लगा जाम

मुख्य रोड पर सर्विस लेन पर आने की कवायद में ट्रक ने कुचली बाइक

मुरैना. एबी रोड पर बढ़ते यातायात दबाव के बीच आए दिन हादसे हो रहे हैं। बुधवार को भी दोपहर में करीब 2:15 बजे से रेस्ट हाउस के सामने एक चालक ने ट्रक को लापरवाही से चलाते हुए बाइक को कुचल दिया। गनीमत यह रही कि ट्रक की चपेट में आते ही बाइक सवार कूदकर किनारे हो गया। ट्रक के बाइक से टकराते ही वहां जाम लग गया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले चालक ट्रक छोड़कर भाग गया।
घटनाक्रम के अनुसार बाइक क्रमांक एमपी-10 एफ-9156 पर सवार होकर एक युवक अनुराग ग्वालियर से धौलपुर की ओर जा रहा था। एबी रोड पर न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी गेट से भी पहले से वाहनों का जाम लग रहा था। इसी दौरान बाइक सवार अनुराग ट्रक क्रमांक एचआर-63-सी-6592 के सामने आ गया। ट्रक चालक जाम में से जल्द निकलने के लिए मुख्य रोड को छोड़कर सर्विस लेन की ओर आने लगा इसी दौरान बाइक उसके नीचे आ गई। जैसे ही बाइक सड़क पर गिरी और वाहनों का जाम लगना शुरू हुआ, चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस रेस्ट हाउस के बैरियर चौराहे वाले गेट के पास खड़े होकर जाम में फंसे वाहनों को निकलवाने की मशक्कत कर रही थी। अनुराग और उसके साथी को इस हादसे में कोई चोट तो नहीं आई है, लेकिन बाइक का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है।

स्कूल वाहन भी रोज फंसते हैं जाम में


जाम लगने की असल वजह टोलप्लाजा को माना जा रहा है। शायद ही कोई दिन बीतता हो जब एबी रोड पर बैरियर चौराहे के आसपास जाम न लगे। दोपहर में 1-2:30 बजे के बीच एबी रोड और आसपास के मोहल्लों में संचालित स्कूलों के बच्चे भी छुट्टी होने पर वाहनों से घर लौटते हैं। इस दौरान उन्हें देर तक जाम में फंसे रहना पड़ता है। टोलप्लाजा पर वाहनों की टोलटैक्स रसीद काटने में समय लगने से वहां लंबी कतारें लग जाती हैं। यहां तक एक साथ आधा दर्जन कतारों से 2-4 वाहन एक साथ छूटते हैं। कुछ वाहन पहले से ही जाम में फंसे होने और जौरा रोड की ओर से आने वाले ट्रैफिक को पास करने के चक्कर में एबी रोड पर ग्वालियर से आने वाले यातायात को रोकने से जाम लग जाता है।

Show More
महेंद्र राजोरे
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned