दो माह बाद फिर खड़ा हो गया गिरा हुआ पीपल का पेड़!

पहाडग़ढ़ क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

कैलारस. पहाडग़ढ़ क्षेत्र के कोटरा गांव के प्राथमिक स्कूल के पास लगा बड़ा पीपल का पेड़ दो माह पूर्व आंधी के कारण जड़ से उखड़ गया था, लेकिन दो माह बाद गुरुवार को यह पेड़ फिर से खड़ा हो गया है, जिससे क्षेत्र में यह पेड़ चर्चा का विषय बना हुआ है।


कोटरा प्राथमिक स्कूल के बगल में लगा यह पीपल का बड़ा पेड़ आंधी आने से गिर गया था, जिससे स्कूल की दीवार भी ढह गई थी। लोगों ने इस पेड़ की डालियां काट दीं, क्योंकि स्कूल परिसर का रास्ता बंद हो रहा था। दो माह बाद गुरुवार को यह अचानक खड़ा हो गया। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण रामवीर शर्मा व अनिल शर्मा ने बताया कि इस उखड़े हुए पेड़ पर गाय खड़ी हुई थी। उसी समय वह जोर से चिल्लाई तो ध्यान गया और यह पेड़ अचानक सीधा हो गया। पास ही लालो व संदीप पानी भर रहे थे। वह भी आवाज सुनकर पहुंच गए। अब यह खड़ा हुआ पेड़ क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।


बिजली कर्मचारी को करंट लगा, गंभीर हालत में पहुंचाया अस्पताल


बिजली कंपनी के एक कर्मचारी को गुरुवार की सुबह करंट लग गया। घटना के समय गुरुवार को सुबह करीब 10.30 कर्मचारी माताप्रसाद (55) पुत्र घंटोली लश्करीपुरा रोड के पास एक ट्रांसफार्मर के खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था। करंट के झटके से कर्मचारी खंभे से नीचे आ गिरा और बेहोश हो गया। साथी कर्मचारी उसे उठाकर अस्पताल ले गए, यहां उसका उपचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार माताप्रसाद (55) पुत्र घंटोली गुरुवार को सुबह करीब 10.30 बजे खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था, तभी करंट लगने से घायल हो गया।

 

स्वास्थ्य परीक्षण कर छात्रों को दी दवा


पोरसा. शासकीय उत्कृष्ट बालक छात्रावास में गुरुवार को स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्रावास के छात्रों के अलावा, प्री मैट्रिक छात्रावास, पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। डॉ. ईश्वर सिंह वर्मा, डॉ. एसके शर्मा द्वारा परीक्षण किया गया, जिसमें दो बच्चों में खून की कमी, आठ बच्चों में खुजली, चार बच्चों की नजर में अंतर पाया गया। जिन्हें सलाह दी और दवा का वितरण किया। इस अवसर पर अधीक्षक साहब सिंह तोमर, आरएन दौहरे, विकास गुप्ता मौजूद थे।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned