scriptजहरीली शराब पीने से और दो युवकों की गई जान, अब तक 16 की मौत | Two youths killed by drinking poisonous liquor, 16 killed so far in m | Patrika News

जहरीली शराब पीने से और दो युवकों की गई जान, अब तक 16 की मौत

locationमोरेनाPublished: Jan 13, 2021 10:57:54 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, 16 हुई मृतकों की संख्या- जहरीले शराब पीने से 17 लोगों की हालात नाजुक- मंगलवार से कर रहे दोनों युवक उल्टी- अल सुबह जिला अस्पताल लेकर आए तब तक हो चुकी थी मौत- जिला आबकारी अधिकारी सहित 3 पुलिसकर्मी हो चुके हैं निलंबित

2.png

मुरैना. जहरीली शराब पीने से मुरैना में मौत होने का सिलसिला अभी थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को 14 लोगों की मौत के बाद आज फिर दो युवकों की मौत हो गई है। जिले में मृतकों की संख्या 16 तक पहुंच गई है। जवकि 17 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के चैना का पुरा और बिलैया का पुरा के दो युवकों की बुधवार को मौत हो गई।

लापरवाही से गई दोनों की जान
जहरीली शराब के सेवन से मंगलवार की शात तक सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली में तीन, बिलैया पुरा में एक, एक मीरपुर और नौ लोगों की मानपुर गांव में मौत हो चुकी थी। जहरीली शराब के पीने से मौत का सिलसिला अभी थमा नहीं हैं। बुधवार की सुबह सात बजे बिलैया पुरा निवासी विकास पुत्र कोक सिंह अर्गल और उसके एक घंटे बाद आठ बजे छिछावली का पुरा एम एस रोड चैना थाना बागचीनी निवासी कालीचरण पुत्र रामस्वरूप कुशवाह को इलाज के लिए परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। ड्यूटी पर तैनात डॉ. लोकेन्द्र यादव ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

डॉ. लोकेन्द्र यादव ने बताया कि बिलैया पुरा से आए मृतक के परिजन बता रहे थे कि मंगलवार से ही उल्टी हो रही थीं। उधर छिछावली का पुरा के मृतक रामस्वरूप कुशवाह के भाई ने बताया कि हम भाई अलग अलग रहते हैं। रामस्वरूप को मंगलवार की दोपहर से उल्टी हो रही थीं। सुबह चार बजे परिजन ने देखा तो वह खटिया में बेहोश पड़ा था। 108 एम्बूलेंस का सूचना की। इसको तब जिला अस्पताल लेकर आए हैं। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इन पर हुई कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में प्रथमदृष्टया सुपरविजन के लापरवाही पाए जाने पर, जिला आबकारी अधिकारी मुरैना को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही मुरैना एसपी अनुराग सुजानिया ने तीन पुलिस कर्मियों अविनाश सिंह राठौर, उप-निरीक्षक थाना बागचीनी, राजेश गर्ग उप-निरीक्षक ग्राम छैरा मानपुर रामवरन सिंह, प्रधान आरक्षक थाना बागचीनी को निलंबित कर दियाहै।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymi0v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो