scriptपूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान | uma bharti big statement on digvijay singh and scindia | Patrika News

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान

locationमोरेनाPublished: Jun 02, 2020 09:28:05 pm

Submitted by:

monu sahu

दिग्विजय सिंह को कांग्रेस में ही अप्रासंगिक बताया

uma bharti big statement on digvijay singh and scindia,uma bharti big statement on digvijay singh and scindia

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान,पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बोली- 24 सीटों में से अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त होगी, सिंधिया पर दिया बड़ा बयान

मुरैना। मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने दावा किया है कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की अधिकांश सीटों पर जमानत जब्त हो जाएगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आगमन को लेकर उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस लगभग खत्म होने की स्थिति में आ गई है और भाजपा की ताकत बढ़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के उप चुनाव में कांग्रेस की जीत के दावों पर उमा ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग ही उन पर भरोसा नहीं करते। लोकसभा चुनाव में तो उनसे चुनाव प्रचार तक नहीं कराया गया था। उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर से ग्वालियर जाते समय मुरैना रेस्ट हाउस परकुछ समय के लिए ठहरीं उमा भारती ने कहा कि देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सही दिशा में जा रहा है।
ग्वालियर किले की यह बात जानते हैं क्या आप, इसलिए खास है ये किला

आज विश्व में मोदी की अलग छवि बनी है,वे निर्भीक नेता हैं और सही निर्णय लेते हैं। उमा ने कहा कि प्रदेश में 24 सीटों पर होने जा रहे चुनावों में अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह की गुमशुदगी के पोस्टर लगाने से कुछ नहीं होने वाला। उन्होने दिग्विजय सिंह को बेचारा बताते हुए कहा कि उनकी इमेज ऐसी बन गई है कि लोग उन्हें देखकर ही बिदक जाते हैं। कांग्रेस के प्रति सहानुभूमि जनता में तो क्या, कार्यकर्ताओं में भी सहानुभूति नहीं बची है। दिग्विजय सिंह जाएंगे तो और भी बुरा हाल होगा। भोपाल में दीदी मां ने उन्हें बड़े अंतर से हराया था। कांग्रेस के प्रति कोई कैंपेनर भी नहीं है। पोस्टर लगाने से कुछ नहीं होता। सेवा करने के कई तरीके होते हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर उन्होंने कहा कि सही समय पर सही निर्णय होगा। कोरोना की वजह से स्थितियां अनुकूल नहीं रही थीं, राज्यपाल भवन तक इससे अछूता नहीं रहा था। ग्वालियर जाते समय भारती ने बानमोर में पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह के निवास पर भी उनसे चर्चा की।
प्रदेश के बड़े पुलिस अफसर का भगवत गीता की पुस्तक बांटने के बाद कसरत करते हुए वीडियो वायरल

सिंधिया कांग्रेस में थे ही क्यों
ज्योतिरादित्य सिंधिया पर उमा भारती ने कहा कि वे कांग्रेस में थे ही क्यों? राजमाता ने जन संघ के साथ और बाद में भाजपा को खड़ा करने में पूरा योगदान दिया। माधवराव सिंधिया को भी कांग्रेस में नहीं जाना चाहिए था। ज्योतिरादित्य ने सही समय पर सही निर्णय लिया है। उनकी दादी की इच्छा थी कि उनके परिवार के लोग भाजपा में रहें। राजमाता ने ही जनसंघ को ताकत दी थीं और कांग्रेस से जनसंघ में आईं तब कांग्रेस का सफाया हो गया था। अब तो भाजपा के पास भी ताकत है, सिंधिया के आने से यह ताकत और बढ़ेगी।
coronavirus breaking : ग्वालियर में एक साथ मिले 29 कोरोना पॉजिटिव, शहर में हड़कंप, मोहल्ले के सभी रास्ते सील

अक्षय तृतीया को ग्लेशियर से निकलीं थीं गंगा
दशहरे को गंगा मैया पृथ्वी पर आई थीं। इसलिए हम दशहरे को गंगा नहाने जा रहे थे। लेकिन उत्तराखंड सरकार ने बताया कि वहां स्थिति अनुकूल नहीं है। इसलिए बुलंदशहर में जाकर स्नान किया। खुशहाली की कामना करते हुए कोरोना से भी मुक्ति की मांग की।
ट्रंप बंकर में घुसे, हमारे नेता संकट पर नेतृत्व करते हैं
उमा भारती ने कहा कि धन व शस्त्र में अमेरिका हमसे बड़े होंगे, लेकिन संकट में वे बंकर में छिप जाते हैं। जबकि हमारे नेता सामना करते हैं। कारगिल में अटल जी बॉर्डर पर पहुंच गए थे। मोदी भी हर संकट का सामना मौके पर रहकर करते हैं। हमारे पास मजबूत नेतृत्व है।
बिना चुनाव लड़े मंत्री बनाने का सवाल टाल गईं
उमा भारती ने बिना चुनाव लड़े मंत्री बनाने की तैयारी पर कहा कि राजनीति में सब चलता है। देश सेवा के लिए रास्ते निकालने पड़ते हैं। प्रदेश की खुशहाली के लिए जो भी जरूरी होगा करेंगे। भाजपा सागर है, उसमे नदियां समा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो