scriptउपयोगी साबित नहीं हो सका अंडरब्रिज | Underground could not prove useful | Patrika News

उपयोगी साबित नहीं हो सका अंडरब्रिज

locationमोरेनाPublished: Nov 20, 2017 06:41:59 pm

घुटन होती है मध्य में जाकर, मजबूरी में ही करते हैं उपयोग

Morena News, Morena hindi news, Underground, useful, Suffocation, Use, Underbridge, Morena
मुरैना. स्टेशन रोड, महामाया रोड व महादेव नाका क्षेत्र को फाटक बाहर से जोडऩे के लिए निर्मित कराया गया अंडरब्रिज उपयोगी साबित नहीं हो सका। महादेव नाके पर पैदल रेलवे लाइन पार करने के दौरान होने वाले हादसों को रोकने के लिए इसका निर्माण कराया गया था, लेकिन संकरा और घुटनभरा होने से पैदल चलने वाले लोगों ने इसका उपयोग नहीं किया।
फाटक बाहर शहर का विस्तार होने के बाद लोगों को महादेव नाका, महामाया मंदिर, लोहिया बाजार, रुई की मंडी, स्टेशन रोड व हनुमान चौराहा क्षेत्र में आने के लिए यह सीधा रास्ता है, लेकिन पीजी कॉलेज के सामने से रेलवे लाइन पार करते समय अक्सर हादसे होते रहने से अंडरब्रिज का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया। करीब सात वर्ष पूर्व अंडरब्रिज जब बनकर तैयार हुआ तो लोगों में प्रसन्नता थी, लेकिन अब पैदल चलने वाले लोग उसका बहुत कम उपयोग करते हैं। दो पहिया वाहन चालक भी मजबूरी में ही यहां से निकलते हैं। कोई भी वाहन यहां से नहीं गुजर पाता है। पुल संकरा होने से पैदल चलने वालों को हमेशा वाहन के टकराने की आशंका बनी रहती है। रात के समय अंधेरा रहने से भी पैदल चलने वाले लोग वहां से नहीं जाना चाहते। इन हालात में इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। शहर के लोग अंडरब्रिज की जगह ओवरब्रिज निर्माण की मांग कर चुके हैं। सांसद भी इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों को बोल चुके हैं, लेकिन इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हो पा रही है। अक्सर बड़ोखर माता मंदिर जाने वाली सरिता शर्मा का कहना था कि अंडरब्रिज में निकलते समय हमेशा वाहन के टकराने का डर बना रहता है। संकरा होने के साथ ही इसकी ढलान ऐसी है कि वाहन तेजी से आते हैं। धूल उडऩे से घुटन भी होती है। रात को अक्सर निकलने वाले संतोष कुमार का कहना था कि अंधेरा रहने से मजबूरी में साइकिल पैदल निकालकर पटरियों से आना-जाना पड़ता है।
महिला की सुबह मौत, शाम को दी पुलिस को सूचना
सबलगढ़ थाना क्षेत्र के शिवलाल पुरा में एक महिला की रविवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस को सूचना शाम को दी गई। महिला के गले की स्थिति देखकर लगता है कि उसकी मौत फांसी लगने से हुई है, लेकिन फांसी उसने स्वयं लगाई या फिर किसी और ने, पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का मानना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। टीआई सबलगढ़ आशीष राजपूत ने बताया कि शिवलाल पुरा में रेखा (२६) पत्नी लोकेन्द्र कुशवाह की सुबह के समय संदिग्ध हालत में मौत हुई है। पुलिस को सूचना शाम को दी गई है। मौत फिलहाल तो संदिग्ध है, लेकिन मामला हेगिंग जैसा लग रहा है। पीएम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो