मासूम को लगाया इंजेक्शन, बुखार आया और हो गई मौत

ग्वालियर में चिकित्सकों की टीम ने किया पीएम

बानमोर. कस्बे के वार्ड नंबर 10 स्टेशन रोड स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर 5 माह की बच्ची राधिका लक्षकार पुत्री पवन लक्षकार निवासी सदर बाजार बामौर को एएनएम द्वारा टीकाकरण का इंजेक्शन लगा देने से गुरुवार रात उसकी मौत हो गई।
सदर बाबार में चूडिय़ों को बेचने का कार्य करने वाले मृतका के पिता पवन लक्षकार ने बताया कि 12 सितंबर दोपहर 11 बजे वार्ड नंबर-10 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका उनके घर पर आई और बच्ची को टीकाकरण के लिए केंद्र पर बुलाकर ले गई। वहां पर एएनएम द्वारा दूधमुही बेटी राधिका को कूल्हे में इंजेक्शन लगाया। उसके 4 घंटे बाद उसे बुखार आ गया। सुबह करीब 5 बजे देखा कि बच्ची के नाक से खून बह रहा था उसके लिए कुछ कर पाते कि कुछ ही देर बाद बेटी ने दम तोड़ दिया। एएनएम को फोन करके बुलाया लेकिन वह नहीं आई। इस मामले में पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

फरियादी की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर लिया है। शव को ग्वालियर पैनल पार्टी के द्वारा पोस्टमार्टम कराने के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट व जांच के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
जितेंद्र सिंह मावई, थाना प्रभारी बानमोर थाना

पेंटा थ्री इंजेक्शन लगाया था बच्ची को
बच्ची की उम्र 4 माह 23 दिन थी। उसको तीसरा टीका पेंटा थ्री लगाया गया था। बच्ची का पीएम ग्वालियर में हुआ है उसकी मौत की वजह पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगी, अभी कुछ कह पाना संभव नहीं हैं।
डॉ. अजय गोयल, जिला टीकाकरण अधिकारी

Show More
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned