सब्जी मंडी आज से गल्ला मंडी में, स्टेडियम में बारिश का खलल

दत्तपुरा में संचालित सब्जी मंडी में भीड़ नियंत्रित करने के लिए स्टेडियम में वैकल्पिक व्यवस्था भी शुक्रवार को विफल हो गई। बारिश की वजह से दुकानदार वहां नहीं पहुंच सके।

By: Ravindra Kushwah

Published: 27 Mar 2020, 09:19 PM IST

मुरैना. इस स्थिति में शनिवार को सब्जी मंडी नैनागढ़ रोड स्थित गल्ला मंडी परिसर में लगाई जाएगी। 312 सब्जी विक्रेताओं को यहां उनकी मांग के आधार पर जगह आवंटित कर दी गई है। लोगों को इसकी जानकारी के लिए नगर निगम ने मुनादी भी करवाई।
दोपहर बाद कलेक्टर प्रियंका दास, महापौर अशोक अर्गल, सभापति अनिल गोयल, आयुक्त नगर निगम अमरसत्य गुप्ता, एसडीएम आरएस वाकना व सीएसपी ने गल्ला मंडी परिसर का निरीक्षण किया। गल्ला मंडी में बने टीनशेड वाले चबूतरों पर दुकानों के लिए व्यवस्थाएं जमाई गई हैं। वहीं नगर निगम को सुरक्षित दूरी पर पार्किंग और सोशल डिस्टेंसिंग के इंतजाम करने को भी कहा गया है। नगर निगम अमले ने गल्ला मंडी के चौड़े चबूतरों पर लाइनिंग करके व्यवस्था बनाई। वहीं ग्राहकों के खड़े होने के लिए सुरक्षित दूरी पर गोल घेरे भी बनवाए। पुलिस और नगर निगम को ताकीद किया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाए और लोगों को जागरुक भी किया जाए।
स्टेडियम में धरी रह गई व्यवस्थाएं
प्रशासन ने स्टेडियम परिसर में व्यवस्थाओ के हिसाब से सब्जी मंडी लगाने की तैयारी की थी। दुकानदारों को जमीन आवंटन के साथ उन्होंने व्यवस्थाएं भी जमा ली थीं, लेकिन सुबह के वक्त बारिश की वजह से वहां मंडी नहीं लग सकी। मजबूरी में प्रशासन ने वाहनों की पार्किंग नगर निगम कार्यालय परिसर में करवाकर लोगोंं को दत्तपुरा स्थिति पुरानी सब्जी मंडी में ही जाने दिया। इसके बाद शहर के लोगों के सुझाव पर गल्ला मंडी में सब्जी मंडी लगाने का निर्णय लिया गया। यहां थोक सब्जी मंडी पहले से ही संचालित है।
किराना दुकानों पर मारामारी कम हुई
नगर निगम और स्वयं सेवियोंं के सहयोग से सूखी राशन सामग्री गली-मोहल्लों तक पहुंचाने की व्यवस्था से राशन की दुकानों पर मारामारी कम हुई है। हालांकि लोगों में थोक में सामान खरीदने के प्रति रुझान कम नहीं हो रहा है।
कथन-
बारिश की वजह से स्टेडियम में सब्जी व्यावहरकि बाधाओं की वजह से नहीं लग पाई। अब कलेक्टर ने गल्ला मंडी परिसर में इसकी व्यवस्था करवा दी है। पूरे अमले को लगाकर देर शाम तक वहां व्यवस्थाएं पूरी कर दी गई हैं।
अमरसत्य गुप्ता, आयुक्त, नगर निगम, मुरैना।

Ravindra Kushwah
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned