scriptकृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग | Vegetable market started in Krishi mandi, parking made at gate | Patrika News

कृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग

locationमोरेनाPublished: Mar 28, 2020 09:20:00 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

सोशल डिस्टेंस नजर अंदाज होने पर पहुंचे अधिकारी

कृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग

कृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग,कृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग,कृषि मंडी में सब्जी मंडी शुरू, गेट पर बनाई पार्किंग




मुरैना. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीड़ न हो इसलिए सब्जी मंडी को शनिवार से कृषि मंडी परिसर में स्थापित कर दिया है। इससे पूर्व स्टेडियम में व्यवस्था की गई थी लेकिन बारिश के चलते वहां सब्जी मंडी शुरू नहीं हो सकी। कृषि मंडी के मुख्य गेट के पास पुलिस तैनात की गई है। यहां बेरीकेट्स लगाकर वाहनों को रोका जा रहा है। यहां पार्किंग बनाई गई है।
प्रशासन ने भीड़ कम करने अर्थात सोशल डिस्टेंस बना रहे इसलिए सब्जी मंडी को पुरानी जगह से कृषि मंडी परिसर में बने टीनशैडों में व्यवस्थित किया है। लेकिन शनिवार की सुबह सब्जी मंडी में भीड़ उमड़ पड़ी और सोशल डिस्टेंस नजर अंदाज हो गया। तभी वहां एसडीएम, तहसीलदार, राजस्व अधिकारी व पुलिस की गाडिय़ां पहुंची उन्होंने एनांसमेंट करके सभी को लाइन लगाकर सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करवाया।
फाटक बाहर सब्जी मंडी में फिर उमड़ी भीड़
शहर के फाटक बाहर मैंन रोड पर स्थित सब्जी मंडी में रोजाना की तरह शनिवार की सुबह भी जबरदस्त भीड़ उमड़ती रही। यहां लोग सोशल डिस्टेंस की खुलेआम धज्ज्यिां उड़ाते नजर आए। जब से लॉकडाउन के आदेश हुए हैं उस दिन से प्रशासन व पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं और लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं लेकिन फाटक बाहर की सब्जी मंडी में पहुंचने वाले लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा।
बानमोर में भी बनाया मजाक
बानमोर. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लगातार किए जा रहे प्रयास बानमोर की सब्जी मंडी में मजाक बनकर रह गए हैं। सब्जी मंडी में लोग न केवल एक दूसरे से सटकर कर खड़े हैं बल्कि कई तो अपने चेहरे पर मास्क तक नहीं लगाए हुए हैं हालांकि प्रशासन ने यहां पर सफेद घेरे बना दिए हैं जिसमें लोग खड़े होकर सब्जी ले सकें लेकिन कोई भी व्यक्ति इन घेरो में खड़ा हुआ दिखाई नहीं दे रहा है शनिवार की सुबह 7 से 12 तक यहां सब्जी खरीदने वालों की भारी भीड़ देखी गई। लोगों को यह समझना चाहिए कि ऐसी लापरवाही उनकी जान पर भी भारी पड़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो