scriptचौकीदार का दम जहां करता है नौकरी वहीं किया कब्जा | watchman, job, there, morena news in hindi, morena news in hindi mp | Patrika News

चौकीदार का दम जहां करता है नौकरी वहीं किया कब्जा

locationमोरेनाPublished: Sep 22, 2020 11:47:48 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

मामला पिपरई पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र का

चौकीदार का दम जहां करता है नौकरी वहीं किया कब्जा

चौकीदार का दम जहां करता है नौकरी वहीं किया कब्जा

मुरैना. पिपरई गांव के पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र परिसर में सरकारी स्कूल संचालित हैं। प्रशिक्षण केन्द्र में चौकीदार का परिवार रहता है। उक्त चौकीदार द्वारा प्रशिक्षण केन्द्र के साथ-साथ वहां संचालित सरकारी स्कूल में पशु भैंस व बकरियां बांधकर कब्जा कर लिया है। अभी तक तो स्कूल बंद थे लेकिन अब स्कूल खुल गए हैं तो स्टाफ व बच्चे सभी को परेशानी होगी। चौकीदार दबंग है इसलिए स्टाफ भी उससे कुछ नहीं कहता।
पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र पिछले लंबे समय से बंद पड़ा है। लेकिन इसकी सुरक्षा व देखभाल के लिए राजस्व विभाग ने एक चौकीदार रखा है। केन्द्र परिसर में चौकीदार के लिए अलग से आवास बना हुआ है। उसमें पर्याप्त जगह है लेकिन प्रशिक्षण केन्द्र परिसर में संचालित सरकारी स्कूल पर भी उसने कब्जा कर लिया है। स्कूल परिसर में पशु बांधे जा रहे हैं वहीं रेत का कारोबार भी किया जा रहा है। चौकीदार का टै्रक्टर ट्रॉली अवैध रेत का कारोबार उसी परिसर से करता है।
रखरखाव के लिए रखा वही पहुंचा रहा क्षति: पटवारी प्रशिक्षण केन्द्र की देखभाल के लिए जिस चौकीदार को रखा वही शासकीय बिल्डिंग को क्षति पहुंचा रहा है। पशु बांधने और रेत का कारोबार करने से परिसर गंदा तथा क्षतिग्रस्त हो रहा है। शिक्षा विभाग और राजस्व विभाग ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया है। न ही संस्था प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा है।
&- स्कूल परिसर में चौकीदार द्वारा पशु बांधने की जानकारी हमको नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो हम तहसीलदार व एसडीएम को पत्र लिखकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करवाएंगे।
सुभाष शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, मुरैना

ट्रेंडिंग वीडियो