scriptWater filled around Jaura Khurd school, children and staff upset | जौरा खुर्द स्कूल के चारों तरफ भरा पानी, बच्चे व स्टाफ परेशान | Patrika News

जौरा खुर्द स्कूल के चारों तरफ भरा पानी, बच्चे व स्टाफ परेशान

- नाला चोक होने से पैदा हुई समस्या, कमरों में नमी के चलते बढ़ी परिसर में ठंड

मोरेना

Published: January 11, 2022 09:27:00 pm


मुरैना. नगर निगम के वार्ड ९ जौरा खुर्द का नाला चोक होने से शासकीय मिडिल स्कूल के चारों तरफ पानी भर गया है। कमरों में नमी आने से स्कूल में ठंड भी अत्यधिक पड़ रही है। इस अव्यवस्था को लेकर स्कूल का स्टाफ व बच्चे सभी परेशान हैं। स्कूल प्रबंधन वरिष्ठ अधिकारियों को लिख चुका है लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हो सका।
शहर में स्थित जौरा खुर्द का शासकीय मिडिल स्कूल अधिकारियों की अनदेखी का शिकार हो रहा है। नगर निगम प्रयास करे तो स्कूल के आसपास भर रहे पानी को निकलवा सकता है लेकिन नगर निगम के जिम्मेदार शहर में कहीं दिखाई नहीं दे रहे, शहर के हालात बहुत खराब हैं। कहीं नालियां चोक तो कहीं सडक़ उखड़ी पड़ी हैं, कोई देखने वाला ही नहीं हैं।
दो साल से समस्या से जूझ रहे हैं स्कूल के बच्चे व स्टाफ .........
सरकारी स्कूल प्रबंधन का कहना हैं कि यह समस्या आजकल की नहीं हैं बल्कि पिछले दो साल से भी अधिक समय हो गया। कई बार अपने आप पानी निकल जाता है और कई बार भर जाता है। स्कूल कक्षा एक से आठ तक बच्चे पढ़ते है। कई बार तो स्थिति ऐसी बनी हैं कि छोटी क्लास के बच्चों को उठाकर स्कूल में ले जाना पड़ता है। इन दिनों बारिश हो गई इसलिए पानी और बढ़ गया और रास्ता भी बंद हो गया।
शिक्षक अटैच, शिक्षण व्यवस्था प्रभावित.......
जौरा खुर्द मिडिल स्कूल में १२ का स्टाफ है लेकिन इनमें से तीन लंबे समय से अटैच हैं। गिरीश सारस्वत दो साल से डीइओ आफिस, प्रमोद शर्मा संकुल केन्द्र पर अटैच है। वहीं मीनाक्षी सिकरवार आदिम जाति कल्याण विभाग में अटैच है। इसके चलते स्कूल की पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है। शासन के स्पष्ट निर्देश के बाद भी अटैचमेंट खत्म नहीं हो रहा है।
फैक्ट फाइल
- ४०० बच्चे दर्ज हैं स्कूल में।
- २०० बच्चे ही आ रहे हैं कोरोना गाइड लाइन के चलते।
- १२ शिक्षकों का स्टाफ है स्कूल में।
- ०३ शिक्षक अन्य जगह अटैच हैं लंबे समय से।
- ०८ शिक्षक पूर्व में रह चुके हैं बीएलओ।
कथन
- स्कूल के आसपास पानी तो लंबे समय से भर रहा है। नाला चोक है वहीं बस्ती का पानी और फिर अब बारिश भर गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा गया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।
फिनोमिना टोपो, प्रधानाध्यापक, शासकीय मिडिल स्कूल, जौरा खुर्द
जौरा खुर्द स्कूल के चारों तरफ भरा पानी, बच्चे व स्टाफ परेशान
जौरा खुर्द स्कूल के चारों तरफ भरा पानी, बच्चे व स्टाफ परेशान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.