चंदा करके मंगाया पानी का टैंकर, तब बुझी प्यास

जल संकट: बुद्धि का पुरा में १५ दिन से बिजली गुल, लोग बूंद बूंद पानी को तरसे
- १२ लाख बिजली बिल बकाया होने पर काट दी गई गांव की बिजली सप्लाई



बानमोर. एक और जहां लोग कोरोनावायरस का संक्रमण न फेल जाए इससे परेशान है वहीं दूसरी ओर बानमोर कस्बे से 3 किलोमीटर दूर बुद्धि सिंह के पुरा पर पिछले 15 दिन से बिजली न होने के कारण ग्रामीणजनों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। ग्रामीणजनों को चंदा कर 12 सौ रुपए में बाजार से पानी का टैंकर खरीद कर लाए तब ग्रामीणों के लिए पानी की व्यवस्था हो सकी।
ग्रामीण बृजेश गूर्जर तोताराम पटेल सिद्धार्थ सिंह दाता राम सिंह तथा महिला रामादेवी ने बताया है कि बिजली कंपनी द्वारा पिछले 15 दिन से उनकी लाइट काट दी गई है जिस कारण लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। लोगों को बाजार से 1200 मे पानी का टैंकर खरीद कर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। एक और जहां लोग पीने के पानी को परेशान है वहीं पशुओं की हालत भी बदतर बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया है कि उनके गांव में पिछले 15 दिन से दो गाय तथा एक भैंस की मौत हो चुकी है।
जिनके बिल जमा, वह भी परेशान
गांव के कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके बिजली के बिल जमा हैं, उसके बाद भी उनकी भी लाइट काट दी गई है। गांव के राम अख्त्यार, अमर सिंह मोहरमन सिंह, दाताराम ने बताया है कि उनकी बिजली के बिल इस महीने को छोडक़र पिछला पूरा बिल जमा होने के बावजूद भी उन्हें बिजली कंपनी द्वारा बिजली मुहैया नहीं कराई गई है ।
कथन
- बुद्धि सिंह के पुरा के ग्रामीणों पर बिजली कंपनी की 12 लाख रुपया बकाया है। जिस कारण उनकी लाइट काट दी गई है। ग्रामीण ऑनलाइन 12 लाख रुपए में से कुछ राशि जमा करा दें तो उनकी लाइट चालू करा दी जाएगी।
एसपी सिंघानिया, उप महाप्रबंधक, बिजली कंपनी, बानमोर

Ashok Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned