सीएए पर कांग्रेस सहित विपक्षी दल देश को गुमराह करने का पाप कर रहे हैं-तोमर

सीएए से पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धर्म, जाति, भाषा के आधार पर प्रताडऩा के शिकार होकर सालों से भारत मेें शरणार्थी का जीवन जी रहे लोगों को सम्मानपूर्ण जीवन जीने का हक मिलेगा।

By: Ravindra Kushwah

Published: 06 Jan 2020, 12:44 PM IST

मुरैना. नागरिकता संशोधन कानून देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं छीनेगा। नागरिका संशोधन कानून पर पंचायती धर्मशाला में आयोजित प्रबुद्धजन संगोष्ठी में केन्द्रीय कृषि, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने यह बात कही। भाजपा की जिला इकाई द्वारा आयोजित संगोष्ठी में अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता ने की। पूर्व राज्य मंत्री मदन मोहन गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे। तोमर ने कहा कि सीएए के बहाने कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल देश को गुमराह करने का पाप कर रहे हैं। कांग्रेस जनता को भ्रमित कर देश को हिंसा में धकेलने का काम कर रही है। तोमर ने कांग्रेस को वर्तमान राजनीति में अप्रासंगिक भी बताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएए को लेकर देश में हुई हिंसा की किसी वारदात पर राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने निंदा नहीं की है। उन्होने कहा कि देश में हुई हिंसा में कांग्रेस, वामपंथी और अन्य विपक्षी दलों के साथ अन्य ताकतों का हाथ है। लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों के साथ जनता को देशभक्त बनाने का कार्य कर रही है। पूर्व राज्य मंत्री मदन मोहन गुप्ता, समाजसेवी प्रदीप व्यास ने भी अपने विचार रखे। संचालन भाजपा जिला महामंत्री कमलेश कुशवाह ने किया। मंच पर जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, जिपं अध्यक्ष गीता हर्षाना, महापौर अशोक अर्गल, पूर्व मंत्री मुंशीलाल, रुस्तम सिंह, पूर्व विधायक गजराज सिंह, सूबेदार सिंह रजौधा, परशुराम मुदगल, शिवमंगल सिंह तोमर, पूर्व जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव, अनूप भदौरिया, नागेन्द्र तिवारी, ननि सभापति अनिल गोयल, मीडिया प्रभारी नीरज सिंह भदौरिया मंच पर मौजूद रहे।
संस्कृति एवं विरासत हिंदुस्तान की ताकत
मंत्री तोमर ने कहा कि आजादी के वक्त देश की जनता बंटवारे के पक्ष में नहीं थी। महात्मा गांधी भी विरोध मेें थे, लेकिन पं. जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना की प्रधानमंत्री बनने की बदनीयति ने धर्म के आधार पर देश को दो टुकड़ों में बांट दिया। भाजपा की कथनी और करनी में एकरूपता पर तोमर ने कहा कि धारा 370 हटाने और सीएए लागू करने के मुद्दे भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल थे। राजनीति देश को बनाने और आगे बढ़ाने के लिए होना चाहिए। आजादी के बाद से अब तक किसी भी सरकार ने देश के जख्मों पर मरहम लगाने का प्रयास नहीं किया। लेकिन मोदी सरकार यह कर रही है।
सीएए को लेकर जन संपर्क भी किया
संगोष्ठी के बाद केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शहर में सीएए पर जागरुकता के लिए जन संपर्क भी किया। पंचायती धर्मशाला क्षेत्र, जाहर सिंह कक्का मार्ग, तिलक रोड व सब्जी मण्डी क्षेत्र में जनसंपर्क कर लोगों को कानून की वास्तविकता बताई। जन संपर्क में उदयवीर सिकरवार, गणेश तोमर, महेश तोमर, रामनरेश शर्मा, नीरज सिंह भदौरिया, राजेश सिकरवार, नितिन गुप्ता, अनूप जैन, प्रेम कांत शर्मा, सोनू परमार, मुकेश परमार, कंचन चौहान, मयंक शर्मा, राजेश शर्मा, राकेश खटीक, गजेंद्र सिंह तोमर, बच्चूलाल गुप्ता, अरुण परमार, चारू दंडोतिया, सृजल दंडोतिया, अमित उपाध्याय, राजेंद्र गोयल, किशन गांगिल मौजूद रहे।

Ravindra Kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned