scriptआवास मांगने आईं महिलाओं की एडीएम से झड़प, नारेबाजी की | Women clash with ADM for seeking housing in morena | Patrika News

आवास मांगने आईं महिलाओं की एडीएम से झड़प, नारेबाजी की

locationमोरेनाPublished: Feb 11, 2020 05:22:09 pm

Submitted by:

monu sahu

आवास आवंटन में लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Women clash with ADM for seeking housing in morena

आवास मांगने आईं महिलाओं की एडीएम से झड़प, नारेबाजी की

मुरैना। जिले की ग्राम पंचायत नायकपुरा के नदुआपुरा और पोरसा अंबाह के किर्रायंच से आवास की समस्या लेकर आई महिलाओं की बातचीत के लहजे को लेकर अपर कलेक्टर से झड़प हो गई। साथी महिलाओं का नेतृत्व कर रही एक महिला ऊंची आवाज में बात करने लगी तो एडीएम ने उसे झिड़का, इस पर महिला भी उखड़ गई। इससे पहले लामबंद महिलाओं ने आवास आवंटन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए नारेबाजी नारेबाजी की। मामला तूल न पकड़े इसलिए अपर कलेक्टर एसके मिश्रा ने अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को बुलाकर समस्या के निराकरण के लिए निर्देश दिए गए।
नदुआपुरा से आई महिलाओं ने कहा कि बाढ़ में उनके मकान जमींदोज हो गए। प्रशासन ने उन्हें गांव से बाहर निकालकर आवास दिलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन चार माह बाद भी उनकी समस्या यथावत बनी हुई है। हालांकि एडीएम मिश्रा ने कहा कि उनके आवासों के प्रस्ताव शासन के पास विचार के लिए भेजे गए हैं। जैसे ही वहां से कोई मार्गदर्शन प्राप्त होगा,उसके अनुसार प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। इसी प्रकार किर्रायंच से आई महिलाओं ने कहा कि नौकरी-पेशा लोगों को आवास के लिए जमीन और पैसा दिया जा रहा है जबकि गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही है।
खुद को भाजपा का कार्यकर्ता बताने वाली इस महिला ने कहा कि मोदी साहब ने गरीबों के आवास और शौचालयों के लिए बजट दिया है, लेकिन जनपद में जगदीश बाबू एवं अन्य अधिकारी हमें हमारे अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। हम इसके पहले भी जन सुनवाई में आवेदन दे चुके हैं, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अपर कलेक्टर व अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने महिलाओं को समझाया कि जिन लोगों को आवास मिल रहे हैं उनके नाम वर्ष 2011 में हुए सर्वेक्षण की रिपोर्ट में पात्रों की सूची में शामिल हैं। बाढ़ एवं अन्य प्राकृतिक आपदा में घरोंं से वंचित हुए लोगों के लिए नया प्रस्ताव भेजा गया है। इसे स्वीकृति मिलने पर प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो