scriptWomen presidents in six of the seven districts, unopposed in four | सात में से छह जनपद पंचायतों में महिलाएं अध्यक्ष, चार में निर्विरोध हुईं निर्वाचित | Patrika News

सात में से छह जनपद पंचायतों में महिलाएं अध्यक्ष, चार में निर्विरोध हुईं निर्वाचित

तीन जनपद पंचायतों के लिए हुए अध्यक्ष पद के चुनावों में महिलाएं अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। कैलारस व सबलगढ़ में चुनाव निर्विरोध हुए जबकि पहाडग़ढ़ में मतदान के माध्यम से भी एकतरफा जीत हुई। तीनों निर्वाचित अध्यक्ष भाजपा समर्थित बताए गए हैं। जिले की कुल सात जनपद पंचायतों में से अब छह पर अध्यक्ष महिलाएं निर्वाचित हुई हैं।

मोरेना

Published: July 28, 2022 06:53:23 pm

मुरैना. जिले में महिलाओं का यह राजनीतिक प्रादुर्भाव महिला सशक्तिकरण की जीवंत झलक है। महिला जन प्रतिनिधि यदि सरकारी कामकाज में परिजनों के अनावश्यक दखल से स्वतंत्र होकर काम कर सकीं तो सुशासन की दिशा में अहम हो सकती हैं।
कैलारस में वार्ड एक से सदस्य सुनीता जाटव अध्यक्ष निर्वाचित
कैलारस. जनपद पंचायत कैलारस में वार्ड क्रमांक एक माधोगढ़ से निर्वाचित जनपद सदस्य सुनीता जितेंद्र जाटव को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है। हालांकि नामांकन दाखिल करने के समय में वार्ड 16 से जनपद पंचायत सदस्य विद्यादेवी शाक्य ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, लेकिन बाद में उसे वापस ले लिया। इससे सुनीता जाटव को तहसीलदार भरत कुमार ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया। 33 वर्षीय सुनीता जाटव १०वीं कक्षा तक पढ़ी-लिखी हैं। नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने पर जब विद्यादेवी शाक्य ने भी चुनाव लडऩे का निर्णय लिया तो गणित बिगड़ता दिखा, लेकिन अपेक्षित सदस्यों का समर्थन न होता दिखा तो शाक्य ने नामांकन वासस ले लिया। इसके बाद केवल सुनीता का नामांकन शेष रह जाने से आरओ भरत कुमार ने सुनीता जाटव को अध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर मतदान के माध्यम से सरबदी श्यामलाल धाकड़ को निर्वाचित घोषित किया गया है। 22 सदस्यीय जनपद में सरबदी को 17 मत मिले जबकि प्रतिद्वंद्वी वार्ड क्रमांक चार से सदस्य महेंद्र सिंह सिकरवार को महज पांच मत प्राप्त हुए।
सात में से छह जनपदों में महिलाएं अध्यक्ष-मुरैना
नव निर्वाचित अध्यक्ष,नव निर्वाचित अध्यक्ष,नव निर्वाचित अध्यक्ष
सबलगढ़ जनपद में सुनीता अतर सिंह रावत भी निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित
सबलगढ़. जनपद पंचायत अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में वार्ड क्रमांक १९ से सदस्य निर्वाचित घोषित सुनीताअतर सिंह रावत को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। उपाध्यक्ष पद पर वार्ड पांच से निर्वाचित सदस्य बजरंग सिंह जादौन को भी निर्विरोध चुन लिया गया है। दोनों की निर्वाचित जन प्रतिनिधि भाजपा समर्थित बताए गए हैं। सभी ने विकास एवं सरकारी कार्यक्रमों के माध्यम से बेहतरी के प्रयास करने की बात कही है। अध्यक्ष निर्वाचि घोषित 41 वर्षीय सुनीता रावत ने अपने शपथ पत्र में स्वयं की शैक्षणिक योग्यता में निरक्षर लिखा है, लेकिन उस पर हस्ताक्षर किए हुए हैं।
पहाडग़ढ़ में अंगूरी देवी की एकतरफा जीत
जनपद पंचायत पहाडग़ढ़ में अध्यक्ष पद के लिए वार्ड क्रमांक पांच से सदस्य निर्वाचित अंगूरी देवी लाखन सिंह धाकड़ को मतदान के माध्यम से विजेता घोषित किया गया है। अंगूरी देवी को 25 में से 21 मत प्राप्त हुए जबकि प्रतिद्वंद्वी विमला हुकुम सिंह को महज दो मत प्राप्त हुए। जबकि दो मत दूषित प्रक्रिया के कारण निरस्त कर दिए गए। इस एकतरफा जीत के बाद उपाध्यक्ष पद के लिए कोई प्रतिद्वंद्वी सामने न आने से वार्ड क्रमांक 12 से निर्वाचित सदस्य मयंक त्यागी को निर्विरोध उपाध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीआज से वैक्सीनेशन सेंटर में उपलब्ध होंगे कॉर्बेवैक्स टीके, जानिए दूसरी डोज के कितने महीने बाद लगेगाGujarat News: जामनगर के होटल में लगी भयानक आग, स्टाफ सहित 27 लोग थे मौजूद, सभी सुरक्षितअरब सागर में पलटा भारतीय जहाज, पाकिस्तानी नौसेना ने 9 क्रू मेंबर्स को बचाया, एक का शव बरामदSCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाIND vs ZIM: BCCI ने शिखर धवन को हटा जिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को बनया कप्तानबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.