भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री के वाहन के आगे बैठी महिलाएं, बोलीं-हमें फांसी पर चढ़ा दो

नियुक्ति की मांग को लेकर चयनित शिक्षकों ने दिया ज्ञापन, ठोस आश्वासन न मिलने पर रो पड़ी महिला शिक्षक

मुरैना. उपचुनाव की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओंं के साथ विधानसभावार बैठकें करने आए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के वाहनों को चयनित महिला शिक्षकों ने रोक लिया। रेस्टहाउस पर ज्ञापन देने के बाद चयनित शिक्षकों को लगा कि उनकी मांगों को तवज्जो नहीं दी गई है तो रेस्टहाउस के पहले गेट से बाहर आते समय महिला शिक्षकों ने अचानक वाहन के सामने आकर रास्ता रोक लिया। पुलिस या प्रशासन के अधिकारी कुछ समय पाते इसके पहले तो महिलाएं सड़क पर बैठ गईं और मांगे माने जाने की मांग करने लगीं। इससे करीब पांच मिनट तक वाहन रुके रहे। बाद में पुलिस और भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने महिलाओं को समझाया और रास्ते से हटाया।


एक बार को तो पुलिस द्वारा हटाए जाने के तरीके से भड़ककर महिला शिक्षक बोल पड़ीं-हमें फांसी पर चढ़ा दो, हम नहीं हटेंगे। हालांकि इसके पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के नाम रेस्टहाउस में ज्ञापन दिया गया था। शर्मा ने कह दिया था कि इसे दिखवा लेंगे, लेकिन वे कोई ठोस आश्वासन चाहते थे। विलंब से पहुंचे दोनों नेता रेस्टहाउस कैंपस में आकर बिना किसी से मिले सीधे कक्ष में चले गए। इसके बाद चयनित शिक्षकों ने बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ज्ञापन लेने बाहर आ रहे हैं। ज्ञापन लेने के बाद शर्मा ने आश्वस्त किया कि उचित पहल की जाएगी।


पुलिस ने जोड़े हाथ, कार्यकर्ता हुए सक्रिय तब हटीं महिलाएं

अचानक प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री के वाहन के सामने महिलाओं के आ जाने से पुलिस के हाथ-पांच फूल गए। शहर टीआई अजय चानना ने महिलाओं को रास्ते से हटाने की कोशिश की, लेकन तैयार नहीं हुईं। पुलिस ने हाथ जोड़े, मिन्नतें कीं और भाजपा के कार्यकर्ताओं में अंबाह से पूर्व विधायक कमलेश सुमन सहित अन्य ने समझाया कि ज्ञापन सही जगह पहुंच गया है और सरकार तक पहुंच जाएगा। इसके बाद महिलाएं बड़ी मुश्किल से हटीं।


क्या कहा ज्ञापन में

नवचयनित शिक्षकों ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करने में वे सहयोगी बनेंगे। वे प्रासंगिकता के साथ अध्यापन कार्य कराने में दक्ष हैं। आज के तकनीकी युग में नवचयनित शिक्षक मप्र में शिक्षा के पिछड़ेपन को दूर कर देश में सर्वोच्च स्थान उपलब्ध कराएंगे।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned