script

Ant Man and the Wasp Review: शानदार ह्यूमर के साथ सुपरहीरों के लाइफ को दर्शाती है फिल्म की कहानी

Published: Jul 13, 2018 01:51:22 pm

Submitted by:

Amit Singh

यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई फिल्म ऐंटमेन का सीक्वल है। यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 20वीं फिल्म है।

ant man

ant man

फिल्म : ऐंटमैन एंड द वास्प

डायरेक्टर : पेटों रीड
संगीत : क्रिस्टोफ़ बेक
कलाकार : पॉल रुड, गेब्रियल फेरारी, क्रिस मैककेना, एंड्रयू बैरर
शैली : एक्शन, एडवेंचर, कॉमेडी

 

इस हफ्ते हॉलीवुड फिल्म ‘ऐंटमैन एंड द वास्प’ रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई फिल्म ऐंटमेन का सीक्वल है। यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 20वीं फिल्म है। यह फिल्म हल्की-फुल्की, कम मारधाड़ वाली और अच्छे विजुअल वाली है। गौरतलब है कि इससे पहले ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार्स’ रिलीज हुई थी, जिसने जबरदस्त कमाई की थी। हालांकि ‘ऐंटमैन एंड द वास्प’ एवेंजर्स से एकदम हटकर है।

कहानी

स्कॉट लैंग एक सुपरहीरो और पिता की जिंदगियों के बीच बैलेंस बैठा रहे हैं। वहीं होप वेन डायने और डॉ. हैंक पेम एक अर्जेंट नया मिशन शुरू कर रहे हैं जिससे जुड़े पुराने रहस्यों का पर्दाफाश करने के लिये ऐंटमैन और द वास्प की लड़ाई होती है। फिल्म धीरे-धीरे ओपन होती है, इसलिये किरदारों के स्थापित होने, बदलने और नैचुरल होने के लिये बहुत सा स्पेस छोड़ जाती है। इसमें एक्शन सीन्स के इर्द-गिर्द अच्छे से किरदार उभरते हैं और थोड़ा बहुत हंसी मजाक भी। इवैंजलाइन लिली, होप वेन डायने (WASP) के रोल में पूरी लाइम लाइट ले जाती हैं।पॉल रूड ने भी काफी अच्छा अभिनय किया है।

एक बार फिर सुहाना का दिखा स्टनिंग लुक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है तस्वीर

 

Ant Man and the Wasp

एक्टिंग
सपोर्टिंग किरदारों की बात करें तो माइकल डगलस, डॉ हैंक पेम के रूप में काफी हैं। उन्हें माइकल पेफिफर के साथ पहली बार जोड़ी बनाते देखना अच्छा लगता है। पेफिफर की बात करें तो उन्होंने अपने लिमिटेड स्क्रीन टाइम को अच्छे से पेम की पत्नी जेनेट के तौर पर भुनाया है। विलेन और सपोर्टिंग कास्ट को भी मिलाकर सारे ही कैरेक्टर बहुत हल्के-फुल्के ढंग से और अच्छे से प्लॉट से जोड़कर लिखे गए हैं।

“प्रियंका के न्यूयॉर्क वाले घर की खूबसूरत तस्वीरें आईं सामने, क्या शादी के बाद वहां होगी शिफ्ट?”

 

Ant Man

नकारात्मक पक्ष
‘ऐंटमैन और द वास्प’ में कुछ खामियां भी हैं पर फिर भी यह अपना जलवा बनाए रखती है। कहा जा सकता है कि , ‘ऐंटमैन एंड द वास्प’ मार्वल की पिछली फिल्मों में बेस्ट फिल्मों की श्रेणी में नहीं है। कुल मिलाकर यह वन टाइम मूवी है।

ट्रेंडिंग वीडियो